×

Kanpur news: बच्चों ने लगाई गुहार: 'पुलिस अंकल, मुझे मेरी मां से बचा लीजिए!'

Kanpur news: पुलिस ऑफिस पहुंची किशोरियों के हाथ में तख्तियां थी। जिसमें लिखा था 'मुझे मेरी मां से बचा लीजिए, मेरी मां मुझे बेच देगी।'

Avanish Kumar
Published on: 2 March 2023 12:53 PM GMT
Kanpur news
X

Kanpur news

Kanpur news: कानपुर के पुलिस ऑफिस में एक ऐसा वाक्या देखने को मिला, जिसको देखकर ऑफिस में आए फरियादी भी हैरान हो गए। वो अपनी फरियाद को भूल कर किशोरियों की फरियाद को सुनने लगे। पुलिस ऑफिस पहुंची किशोरियों के हाथ में तख्तियां थी। जिसमें लिखा था 'मुझे मेरी मां से बचा लीजिए, मेरी मां मुझे बेच देगी।' किशोरियों की फरियाद सुनने के बाद पुलिस कमिश्नर ने पूरे मामले की जांच पनकी थाना प्रभारी को सौंपी है।

मुझे मेरी मां से बचाओ!

कानपुर के पनकी में रहने वाली तीन नाबालिग किशोरी अपने पिता सुनील प्रजापति के साथ पुलिस ऑफिस पहुंची। पुलिस ऑफिस पहुंचकर तीनों नाबालिग किशोरी पिता के साथ हाथ में एक तख्तियां लिए पहुंची। पुलिस कमिश्नर ने नाबालिग किशोरियों से उनकी समस्या पूछी तो नाबालिग किशोरी बताने लगीं कि साहब मेरे मां सरिता जून 2021 को अपने प्रेमी के साथ कहीं चली गई थी।

जिसकी जानकारी पापा व मामा ने पुलिस को भी दी थी। जिससे नाराज होकर मां ने पापा व मामा पर झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए थे। पुलिस ने पापा व मामा को जेल भी भेजा दिया था। अब लगातार मां पापा पर मकान बेचने का दबाव बना रही हैं। मां द्वारा लगातार पापा को जेल में बंद करने की धमकी दी जा रही है। साथ ही हम तीनों बहनों को बेचने की भी धमकी देती है। हमारा पापा के सिवा और कोई नहीं है। अगर मेरे पापा को झूठे मुकदमे फंसा कर जेल भेज दिया। तो हम तीनों बहनों का क्या होगा।

जांच का दिया आदेश

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया है कि पनकी में रहने वाली 3 नाबालिग किशोरी प्रार्थना पत्र लेकर कार्यालय आई थीं। जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी मां के द्वारा उनको व उनके पिता जी को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। पूरे मामले की जांच करने के निर्देश पनकी थाना इंचार्ज को दिए है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story