TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur Violence Action: हिंसा करने वाले हयात जफर हाशमी के ठिकानों पर चला बुलडोजर, कार्रवाई जारी

Kanpur Latest News : यूपी के कानपुर जनपद में बीते दिनों हुए हिंसा में शामिल हयात जफर हाशमी के ठिकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। बता दें इस मामले में अब तक कुल 50 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 11 Jun 2022 6:03 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2022 8:23 AM GMT)
Bulldozer on Hayat Zafar Hashmi residence who main accused of Kanpur violence
X

Bulldozer on Hayat Zafar Hashmi residence who main accused of Kanpur violence (Image Credit : Social Media)

Kanpur Violence latest Update : बीते हफ्ते 3 जून को जुमे की नमाज के दिन कानपुर में दो समुदायों के बीच मामूली बहस बाजी के बाद हिंसा (Kanpur Violence) भड़क गई थी। इस हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी (Hayat Zafar Hashmi) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कानपुर हिंसा मामले को लेकर प्रशासन अब और ज्यादा एक्शन में आ गई है। प्रशासन ने हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी के स्वरूप नगर स्थित आवास पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की है। इसके अलावा जफर हाशमी के एक और साथी इस्तियाक के आवास पर भी प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर कार्यवाही की है। इस कड़े कार्रवाई के दौरान कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (KDA) के कर्मचारियों के साथ भारी पुलिस फोर्स और कई बड़े अधिकारी मौजूद रहें।

कानपुर हिंसा

3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हिंसा भड़क गई थी। पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर कथित तौर पर दिए गए विवादित बयान को लेकर विरोध करने के लिए 3 जून को मुस्लिम संगठनों द्वारा कानपुर में एक जुलूस का आयोजन किया गया था। इस दौरान दुकान बंद करने को लेकर दो समुदायों के बीच मामूली बहस बाजी शुरू हो गई और देखते ही देखते इस बहस बाजी ने एक बड़े हिंसा का रूप ले लिया।

हालात को काबू में करने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची मगर उपद्रवियों ने इस दौरान पुलिस फोर्स पर भी जमकर पत्थरबाजी की। काफी कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह इलाके में हालात पर काबू पाया। उपद्रवियों ने आसपास के बाजारों में मौजूद कई दुकानों को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया। इस मामले की जांच के लिए यूपी सरकार ने एक एसआईटी का भी गठन किया है। वहीं, इस मामले में अब तक पुलिस ने 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि 400 से अधिक संदिग्ध लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story