×

Kanpur news: जाजमऊ सीवर टैंक हादसा, जहरीली गैस के प्रभाव में आने से तीन मजदूरों की मौत

Jajmau Sewer Tank Accident:

Avanish Kumar
Published on: 11 Nov 2022 7:33 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2022 7:48 AM GMT)
Jajmau Sewer Tank Accident in Kanpur
X

Jajmau Sewer Tank Accident in Kanpur (Image: Newstrack)

Kanpur news: कानपुर के जाजमऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सीवर टैंक साफ करने के दौरान एक के बाद एक तीन मजदूर बेसुध हो गये। कर्मचारी तत्काल मजदूरों को लेकर एलएलआर अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। घटना की जानकारी होते ही अस्पताल से टेनरी कर्मी व ठेकेदार मौके से भाग निकले। जिसके बाद एलएलआर अस्पताल के कर्मी ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतक के परिजनों को सूचना दी है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया।

क्या है मामला -

कानपुर के जाजमऊ स्थित इंशा टेनरी में नौबस्ता बिनगवां निवासी सोनू, सत्यम, व कानपुर देहात की रनियां बिलसरायां के सुखबीर अजय सिंह का ट्रैक्टर लेकर सीवर टैंक की सफाई करने पहुंचे थे। टैंक की सफाई के दौरान कर तीनों उतरे और एक दूसरे को बचाने में बेसुध हो गये। जिसके बाद किसी तरह टेनरी के कर्मचारियों ने बाहर निकाला और एलएलआर अस्पताल लेकर आये। जहां कुछ देर चले उपचार के बाद ही डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद घबड़ाए टेनरी के कर्मचारी मौके से फरार हो गये। अस्पताल प्रशासन ने तीनों के शवों को मर्चरी में रखवा दिया और पुलिस को सूचना दी। इस दौरान पुलिस ने तीनों मजदूरों की शिनाख्त करते हुए मृतक के परिजनों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने जैसे ही शव देखा पोस्टमार्टम की मर्चरी के बाहर कोहराम मच गया। इस दौरान परिजनों ने व ट्रैक्टर मालिक ने टेनरी मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

क्या बोले थाना प्रभारी -

थाना प्रभारी चकेरी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story