×

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर जमीन कब्जा करने का मुकदमा, एसओ निलंबित

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई ने प्लाट कब्जा करने के लिए महिला की टट्टर की झोपड़ी में आग लगा दी।

Avanish Kumar
Published on: 9 Nov 2022 6:20 AM GMT
SP MLA Irfan Solanki
X

सपा विधायक इरफान सोलंकी (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर के जाजमऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाली एक महिला ने प्लाट पर बनी उसकी झोपड़ी में आग लगाने का आरोप लगाते हुए सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई समेत चार अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों और उनके घरों पर सुबह दबिश भी दे रही है।

क्या है मामला

जाजमऊ थाना क्षेत्र के डिफेंस कॉलोनी निवासी बेबी नाज ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले वह परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने गई थीं। इस दौरान सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई ने प्लाट कब्जा करने के लिए उसकी टट्टर की झोपड़ी में आग लगा दी। वहीं बेबी नाज की तहरीर पर पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उसके भाई रिजवान सोलंकी समेत चार अज्ञात लोगों के खिलाफ जाजमऊ थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप भी महिला ने लगाया था। जिसके चलते पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने थाना प्रभारी अभिषेक को निलंबित कर दिया है।

क्या बोले अधिकारी

एडीसीपी पूर्वी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

आपको बता दें कि दो दिन पहले जाजमऊ के डिफेंस कालोनी में स्थित एक प्लाट में बनी टट्टर की झोपड़ी में संदिग्ध परिस्थियों में आग लग गई थी। घटना के वक्त पूरा परिवार शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया हुआ था। हालांकि आग लगने की सूचना पर परिवार आ गया और दमकल के पहुंचने से पहले ही पीड़ित परिवार ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया था। इस मामले में पीड़ित परिवार ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी पर जमीन के विवाद कारण घर में आग लगाने का आरोप लगाया था। परिवार का आरोप था कि सूचना देने के बावजूद विधायक के इशारे पर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story