×

Kanpur Metro: कानपुर मेट्रो ने मनाया पहला वर्षगांठ, साल भर में इतने लोगों ने की यात्रा

Kanpur Metro: इस अवसर पर मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

Anant kumar shukla
Published on: 28 Dec 2022 3:19 PM GMT
Kanpur Metro celebrated first anniversary
X

Kanpur Metro celebrated first anniversary (Social Media)

Kanpur Metro: कानपुर में मेट्रो रेल सेवाओं की आज पहली वर्षगाँठ मनाया गया। इस अवसर पर मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 28 दिसंबर, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईआईटी-कानपुर से मोतीझील के बीच बने कानपुर मेट्रो के प्राथमिक सेक्शन पर मेट्रो की वाणिज्यिक सेवाओं के परिचालन का शुभारंभ किया था। कानपुर मेट्रो के लिए यह पहला साल गौरवशाली रहा और मेट्रो सेवाओं को शहर की जनता का भरपूर समर्थन और सहयोग मिला। पहली वर्षगाँठ के दिन को यादगार बनाने के लिए आज विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रमों की श्रृंखला की शुरुआत मोतीझील मेट्रो स्टेशन से सुबह 11.30 बजे से हुई। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) के वरिष्ठ अधिकारियों ने सर्वप्रथम विशिष्ट अतिथियों के दल का मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर स्वागत किया। इस दल में आईआईटी-कानपुर के निदेशक अभय करंदीकर; प्रो. शमशेर, कुलपति एचबीटीयू जितेंद्र शुक्ला, दैनिक जागरण के संपादक आशीष त्रिपाठी, हिन्दुस्तान के संपादक गोपाल शर्मा, पूर्व भारतीय क्रिकेटर पल्लवी दुबे, रीजनल डायरेक्टर सीएलई शामिल थे। सभी अतिथियों के साथ मिलकर मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर कानपुर के मीडिया बंधुओं द्वारा खींची गई फ़ोटोज़ की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। इसके बाद यूपीएमआरसी के अधिकारियों ने मेहमानों के साथ आईआईटी-कानपुर स्टेशन तक मेट्रो यात्रा की। सभी सम्मानित अतिथियों ने आज के सुअवसर पर कानपुर मेट्रो के हाउसकीपिंग स्टाफ़ के बच्चों के साथ मेट्रो यात्रा की।

21 लाख से अधिक लोगों ने की यात्रा

कानपुर में जाम निजात दिलाने और यात्रा सुगम बनाने के लिए शुरू मेट्रो ने आज एक साल पूर्ण कर लिए हैं। कानपुर मेट्रो से 1 साल में 21 लाख से अधिक लोगों ने की यात्रा की। इसके अलांवा मेट्रो स्टाफ ने 132 यात्रियों का सामान लौटाया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story