×

Kanpur News: डुगडुगी बजाकर इरफ़ान सोलंकी के प्लाट जब्त, लगा बोर्ड- सरकार की संपत्ति है

Kanpur News: सपा विधायक के जब्त किए गए 4 प्लाटों की कीमत 8 करोड़ बताई जा रही है।

Avanish Kumar
Published on: 28 Feb 2023 2:11 PM GMT
Kanpur Irfan Solanki plot seized
X

Kanpur Irfan Solanki plot seized (Social Media)

Kanpur News: कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी व भाई रिजवान सोलंकी पर गैंगस्टर के मामले में पुलिस ने मंगलवार को स्वर्ण जयंती विस्तार योजना पार्ट वन के अंतर्गत चार प्लॉट सीज किए हैं। इनकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए इनपर सरकार के स्वामित्व के बोर्ड लगा दिया है।

डुगडुगी पिटवाकर की गई सीलिंग की कार्रवाई

कानपुर पुलिस स्वर्ण जयंती विहार कालोनी में भारी फोर्स के साथ पहुंची। सीलिंग की कार्रवाई करने से पहले पुलिस ने डुगडुगी पिटवाकर अनाउंसमेंट करवाया। इसके बाद अधिकारियों ने स्वर्ण जयंती विस्तार योजना पार्ट वन के अंतर्गत चार प्लॉट सीज किए। सीज करने के बाद पुलिस ने सरकार के स्वामित्व के बोर्ड लगा दिया है। यह पूरा मामला देखने के लिए स्थानीय तमाशबीनों का जमावड़ा लगता रहा, जिन्हें पुलिस बार-बार दूर हटाती दिख रही थी।

किया गया पैदल मार्च

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस, पीएसी और आरएएफ की मौजूदगी में सीलिंग की कार्रवाई की गई। आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया था। पुलिस ने करीब एक किमी तक पैदल मार्च भी किया। इस दौरान शरारती तत्वों पर मुस्तैदी से निगाह रखी गई, जिससे कोई व्यवधान उत्पन्न न हो सके।

इरफान सोलंकी पर दर्ज हैं आठ मुकदमे

जाजमऊ की डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा ने 7 नवंबर को विधायक इरफान सोलंकी व उसके भाई रिजवान सोलंकी के ऊपर मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने एक महीने के भीतर इरफान के खिलाफ एक के बाद एक गैंगस्टर एक्ट समेत आठ मुकदमे दर्ज किए थे। इसमें दो में चार्जशीट दाखिल हो गई है। 6 मामलों में चार्जशीट अंतिम पड़ाव में है। पुलिस 10 फरवरी तक उन मामलों में भी चार्जशीट दाखिल कर देगी। माना जा रहा है कि इसके बाद इरफ़ान सोलंकी की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story