×

BJP सांसद ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र, इलाज ना मिलने से मरीजों की हो रही मौत

कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने पत्र लिखकर योगी सरकार को कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर आगाह किया है।

Avanish Kumar
Reporter Avanish KumarPublished By Shreya
Published on: 7 May 2021 12:26 PM GMT
बीजेपी सांसद ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर किया आगाह, सरकार को लिखा पत्र
X

सांसद सत्‍यदेव पचौरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं, सही से इलाज न मिल पाने के चलते मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता चला जा रहा है, जिसे देखते हुए योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) बिगड़ी हुई स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक करने में जुटी हुई है। इसी बीच कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी (MP Satyadev Pachauri) ने दूसरी लहर में हो रही अव्यवस्थाओं को देखते हुए तीसरी लहर की चिंता करते हुए सरकार को पत्र लिखा है और सरकार से अवस्थाओं को प्रचार रूप से करने का आग्रह किया है।

बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर से कानपुर (Kanpur) जूझ रहा है और दूसरी लहर ने फैली अव्यवस्थाओं को देखते हुए सांसद सत्यदेव पचौरी (MP Satyadev Pachauri) ने तीसरी लहर की चिंता करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) को पत्र लिखकर उनसे मांग की कि कोविड-19 लहर की अपेक्षा वर्तमान लहर से कानपुर में अत्यधिक लोगों की मृत्यु हो रही है। उनमें से अधिकांश ऐसे मामले हैं, जिन्हें समय पर उपचार नहीं मिल पाया और ऐसे लोगों कि मृत्यु हॉस्पिटल के बाहर एम्बुलेंस में अथवा अपने घरों में हो गई है।

आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

देश-विदेश के अनेक विशेषज्ञों द्वारा यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर भी आ सकती है, जो विगत एवं वर्तमान दूसरी लहर की अपेक्षा अत्यधिक घातक साबित होगी। ऐसी स्थिति में प्रभारी मंत्री होने के नाते किस प्रकार कानपुर में स्वास्थ्य व्यवस्था, मेडिकल स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ,ऑक्सीजन व दवाओं की उपलब्धता एवं वैक्सीनेशन की सुचारू व्यवस्था बनाई जाए, जिससे तीसरी लहर से जनता को पुनः वर्तमान कठिनाईयों का सामना न करना पड़े, इसके लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्देश देने का कष्ट करें। जिसकी समस्त जानकारी आम जनता तक भी पहुंचे। कानपुर शहर के सांसद होने के नाते मैं अश्वस्त करता हूं कि मुझसे जो भी अपेक्षा होगी, उसमें मेरा पूरा सहयोग रहेगा। ऐसी आपदा में सबकी मदद करना आवश्यक है।

कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी का पत्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पत्र ने खोल दी स्वास्थ्य विभाग की पोल

कानपुर में इलाज के लिए दर-दर भटक रहे मरीजों को बेड न मिल पाना, ऑक्सीजन की लंबी-लंबी लाइनों को लेकर जहां जिला प्रशासन सोशल मीडिया व मीडिया पर प्रकाशित हो रही खबरों को लेकर सवाल खड़े कर रहा था तो वही सांसद के पत्र में स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। साथ ही पुष्टि कर दी है कि कानपुर में अव्यवस्थाओं के चलते अत्यधिक मौत हुई है और बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें समय पर इलाज नहीं मिल पाने की वजह से उन्होंने या तो अपने घरों में या फिर एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। सांसद के इस पत्र के बाद कहीं ना कहीं सीधे तौर पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नाकामियां खुलकर सामने आ गई हैं। इस पत्र के बाद अब न ही कोई जवाब जिला प्रशासन के पास है और ना ही स्वास्थ विभाग के पास।

Shreya

Shreya

Next Story