×

बाबर की तरह अब शकील को गर्दन काटने की धमकी, UP में BJP को समर्थन मुस्लिम युवकों पर पड़ रहा भारी

Kanpur News : बीजेपी का झंडा लगाने पर पड़ोसियों ने शकील की आंखें फोड़ने और गर्दन काटने की धमकी दी है। इतना ही नहीं, पीड़ित युवक के साथ आरोपियों ने सरेआम मारपीट भी की।

aman
Written By aman
Published on: 1 April 2022 6:11 AM GMT
up news kanpur muslim bjp supporter threat kanpur police fir yogi government
X

पीएम मोदी के साथ मुस्लिम युवक (सांकेतिक फोटो) 

.kanpur News: यूपी में में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के ठीक बाद कुशीनगर (kushinagar) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थक बाबर अली की हत्या (Babar Ali murder case) का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था, कि कानपुर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है। यहां भी एक मुस्लिम युवक को बीजेपी के समर्थन में आना भारी पड़ रहा है।

बीजेपी का झंडा लगाने पर पड़ोसियों ने उसकी आंखें फोड़ने और गर्दन काटने की धमकी दी है। इतना ही नहीं, पीड़ित युवक के साथ आरोपियों ने सरेआम मारपीट भी की। आखिरकार जान पर संकट देखते हुए उक्त युवक ने थाने में एफआईआर (FIR) लिखवाई है। हालांकि, एक तरफ जहां पुलिस जांच की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ किसी आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अपने समाज का पढ़ा-लिखा युवक है शकील

दरअसल ये मामला कानपुर के किदवई नगर की जूही लाल कॉलोनी की है। यहां रहने वाला शकील अहमद अपने समाज का पढ़ा-लिखा युवक है। शकील पहले दिल्ली में एक मल्टी नेशनल कंपनी (MNC) में काम करता था। बाद में, शकील कानपुर अपने घर लौटा और ज्वैलरी के कारोबार से जुड़ गया।

क्या है मामला?

शकील ने बताया, कि वह साल 2013 से भारतीय जनता पार्टी का समर्थक है। वह पीएम नरेंद्र मोदी और उनके काम को पसंद करता है। शकील ने कहा, इस बार यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान मैंने अपने घर पर बीजेपी का झंडा लगाया। बाकी पूरे मोहल्ले में कांग्रेस का झंडा लगा था।' उनका कहना है, कि बीजेपी विधायक ने चुनाव प्रचार के दौरान मेरे गले में माला डाल दी थी। जिसके बाद शकील से उसके पड़ोसी नाराज रहने लगे। मोहल्ले वालों ने शकील के घर से बीजेपी का झंडा नोचकर फेंक दिया। इसके बाद, शकील ने फिर झंडा लगा दिया। इससे नाराज होकर पड़ोसी शाहनवाज ने धमकी दी है, कि मोहल्ले के मुस्लिमों के साथ मिलकर चलो, नहीं तो तुम्हारी आंखें फोड़कर गर्दन काट दूंगा। इसके बाद मोहल्ले के कई लोगों ने शकील की कई बार सरेआम पिटाई की।

जान को खतरा

बीजेपी समर्थक शकील ने कहा, कि अब मुझे अपनी जान का खतरा लग रहा है। इसलिए, उसने कानपुर के किदवई नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी है। पुलिस ने शकील की शिकायत पर आरोपी शाहनवाज, रिजवान, राशिद, रिजवान और भल्लू सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने धारा 147, 427, 323, 506 और 294 में केस दर्ज किया है।

क्या कहा एडीसीपी ने?

इस मामले में एडीसीपी (ADCP) मनीष सोनकर का कहना है, कि शकील की शिकायत पर एफआईआर लिखी गई है। 29 मार्च को मारपीट का आरोप लगाया गया है। मनीष सोनकर ने कहा, दर्ज शिकायत में राजनीतिक विरोध के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस जांच कर आगे की कार्यवाही करेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story