×

Kanpur News: खाना खाकर एक दर्जन बच्चे हुए बीमार, स्कूल में मचा हड़कंप

Kanpur News: शहर सरसौल के एक जूनियर हाईस्कूल में खाना खाने से क़रीब एक दर्जन बच्चे बीमार हो गए। जहां स्कूल में अफरातफरी मच गई।

Anup Pandey
Published on: 19 Feb 2024 1:04 PM GMT
kanpur news
X

कानपुर में खाना खाकर एक दर्जन बच्चे हुए बीमार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर सरसौल के एक जूनियर हाईस्कूल में खाना खाने से क़रीब एक दर्जन बच्चे बीमार हो गए। जहां स्कूल में अफरातफरी मच गई। जैसे तैसे सरकारी एंबुलेंस से बच्चों को सीएचसी अस्पताल पहुंचाया गया। तो वहीं डॉक्टरों ने सभी बच्चों को काशीराम रिफर कर दिया। जहां कुछ की हालत नाजुक तो कुछ स्वस्थ बताएं जा रहे है।

मामला शंकरानन्द जूनियर हाईस्कूल का

सरसौल स्थित शकरानंद जूनियर हाईस्कूल में आज लंच के बाद क़रीब 126 बच्चों को भोजन दिया गया। जिसमें बच्चों को खाने के लिए सब्जी रोटी दी गई। खाना खाते ही करीब एक दर्जन बच्चें बीमार हो गए। बच्चों को बीमार होते देख खाना बांट रहे व्यक्ति के हाथ पांव फूल गए।जैसे तैसे ग्रामीणों को बुलाया। वहीं ग्रामीणों की मदद से सभी बीमार बच्चों को सीएचसी अस्पताल भेजा गया। जहां डाक्टरों ने उनको रामादेवी काशीराम अस्पताल रिफर कर दिया।

कौन छुट्टी पर कौन चार्ज पर पता नहीं

स्कूल के प्रधानाचार्य छुट्टी पर बताएं जा रहे तो वहीं इनकी जगह चार्ज पर प्रदीप बताएं गए। लेकिन दोनों ही एक दूसरे पर आज कार्य करने के बात बोल रहे है। इस स्कूल में करीब जूनियर में 53 बच्चे ,प्राइमरी में 73 बच्चें है। और रसोई इंचार्ज सुनैना 6 वर्ष से तैनात है। लेकीन रसोईए का नाम किसी को पता नहीं है। वहीं जानकारी करने पर सामने से हटते नजर दिख रहे थे।

विद्यालय स्टाफ ने किया गुमराह

एमडीएम खाने से करीब 15 बच्चे बीमार हो गए। जिसमें अजफाल पुत्र रहमद 11 वर्ष ,सलमान पुत्र शब्बीर 8 वर्ष, फरजाना पुत्री ख़्वाजिया 10 वर्ष, अफजल पुत्र शमी मोहम्मद 10 वर्ष जो गंभीर बीमार हो गए है। इन सभी को सरसौल सीएचसी ले जाया गया। जहां से काशीराम भेज दिया गया। बीएसए सुरजीत कुमार सिंह ने बताया कि शकरानंद जूनियर हाईस्कूल में करीब 127 बच्चों ने आज भोजन किया था। जानकारी के अनुसार भोजन के बाद और छुट्टी होने पर करीब 11 बच्चें मदारीपुर गांव की तरफ गए थे। जहां जंगली पौधा जटरोखा के फल खा लिए है। जिससे बच्चें बीमार हुए है। बाकि बच्चें स्वस्थ है। तो कुछ का इलाज चल रहा है। वहीं स्कूल परिसर में जांच के लिए बोला गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story