Kanpur News: गैंजेस क्लब के टपरी रेस्टोरेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

Kanpur News: स्वरूप नगर थानाक्षेत्र आर्य नगर पॉश इलाके में स्थित गैंजेस क्लब के टपरी रेस्टोरां में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई।

Anup Pandey
Published on: 1 Jan 2024 11:56 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में गैंजेस क्लब के टपरी रेस्टोरेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: स्वरूप नगर थानाक्षेत्र आर्य नगर पॉश इलाके में स्थित गैंजेस क्लब के टपरी रेस्टोरां में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की लपटों को देख हडकंप मच गया। कर्मचारियों ने फायर कंट्रोल रूम में सूचना देकर आग बुझाना शुरू किया। कुछ ही देर में पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। वहीं मैनेजर ने बताया कि आग की घटना से लाखों का माल जलकर खाक हो गया। वहीं आग से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

शार्ट सर्किट से लगी आग

आर्य नगर क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब शहर के जानें माने क्लब में आग लग गई। दोपहर को फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम में आर्य नगर के गैंजेस क्लब में आग लगने की सूचना मिली। सूचना के तुरंत बाद फायर स्टेशन कर्नलगंज से दो दमकल, फजलगंज और लाटूश रोड से एक-एक दमकल की गाड़ियां मौके पर रवाना की गई। पूरी टीम के साथ आग बुझाने का काम शुरू किया गया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि आग गैंजेस क्लब में दूसरे तल पर स्थित टपरी रेस्टोरेंट में लगी थी।

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि धू-धू उठती लपटों के कारण कुछ ही देर में आग फैल गई जिसकी चपेट में वहां पर साजसज्जा के लिए बनी लकड़ी की झोपड़ियां, कुर्सियां मेज, सोफे, पौधे चपेट में आ गए। जो पुरी तरह जलकर राख हो गई। सीएफओ ने बताया कि आग की घटना से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। घटना के समय आग की चपेट में कोई आया नहीं है। कर्मचारियों ने वहां लगे फायर एक्सटिंग्विशर से आग बुझाने के भरसक प्रयास किए लेकिन लपटें तेज होने के कारण आग को पूर्णतया दमकल ने काबू पा लिया। इस संबंध में मैनेजर का कहना था कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। जिसको फायर टीम के द्वारा काबू पा लिया गया है।

नहीं था कोई पार्टी आयोजन

देर रात क्लब में पार्टी के बाद आज कोई भी पार्टी का अयोजन नहीं था। जिससे बड़ा हादसा टल गया। यदि आज क्लब में कोई पार्टी आयोजित होती तो बड़ा नुकसान और जनहानि हो सकती थी। वहीं ये क्लब शहर के जानें माने चेयरमैन मलिक विजय कपूर का है। आग की सूचना होने पर वह भी मौके पर पहुंच गए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story