×

Kanpur News: कॉम्प्लेक्स के नीचे बने रेस्टोडेंट से लगी आग, आग में फंसे लोगों को दमकल ने निकाला

Kanpur News: आग ने देखते ही देखते कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। दमकलकर्मी लगातार आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

Anup Pandey
Published on: 13 Nov 2023 8:50 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2023 11:58 AM GMT)
X

कानपुर में लगी भीषण आग (Newstrack)

Kanpur News: स्वरुप नगर थाना क्षेत्र के विद्या मंदिर स्कूल के पास बने कॉम्प्लेक्स के नीचे बने रेस्टोडेंट से आग लग गई। जिससे कॉम्प्लेक्स के ऊपर रखा सामान जलकर राख हो गया। वहीं सेकेंड फ्लोर में रहने वाले परिवारों को दमकल व पुलिस की सहायता से बाहर निकाला गया।

सोमवार की दोपहर स्वरुप नगर क्षेत्र के पास विद्या मंदिर स्कूल है। जहां इसके सामने एक कॉम्प्लेक्स बना हुआ। वहीं मार्केट भी बनी हुई है। सेकेंड फ्लोर में कुछ लोग रहते भी है।कॉम्प्लेक्स के नीचे फ्लोर में रेस्टोडेंट बना है। जिसमें संदिग्ध परिस्थितियों से आग लग गई। और आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। आग लगने से ऊपर रह रहे लोग फंस गए। वहीं आग को देख फंसे लोगों ने पुलिस और दमकल को सूचना दी गई। जहां दमकल और पुलिस पन्द्रह मिनट में पहुंच गई। और आग को कुछ घंटो में काबू पा लिया।

आधा दर्जन आई दमकल की गाड़िया

सीएफओ ने बताया ने कि आग की सूचना पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे थे। और कांप्लेक्स के ऊपर रह रहे लोगों को बड़ी मशक्कत से निकाल लिया गया।जहां किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं हुई है। आग को बुझाने के लिए करीब आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां आई। जिसने पूरी आग को काबू पा लिया। आग किस कारण लगी है। इसकी जांच की जा रही है।

कांप्लेक्स के नीचे बनी है मार्केट

इस परिसर में मार्केट भी बनी हुई है। और ऊपर कुछ सामान भी रखा हुआ है। आग से ऊपर रखा सामान पूरा जलकर राख हो गया। यदि छुट्टी वाला दिन न होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। छुट्टी का दिन होने के कारण सड़क खाली होने पर दमकल की गाड़िया मौके पर आ गई। जिससे बड़ा हादसा बच गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story