×

Kanpur News: कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, आग की लपटें देख मचा हाहाकार

Kanpur News: कबाड़ गोदाम में देर रात अचानक आग लग गई। थोड़ी देर में आग की लपटें दूर-दूर से दिखने लगी। जहां आस पास के लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी।

Anup Pandey
Published on: 20 April 2024 4:21 AM GMT
Kanpur News
X

कबाड़ गोदाम में लगी आग (Pic: Social Media)

Kanpur News: कानपुर जनपद में चकेरी के श्याम नगर और कोयला नगर में कबाड़ का काम बड़े स्तर पर होता है। शहर का ये पॉश इलाका है। शुक्रवार की रात को एक कबाड़ के गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी। दमकल के पहुंचने से पहले आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी भी पहुंचे। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्त के बाद आग बुझाने में सफलता मिली।

कबाड़ गोदाम में लगी आग

चकेरी श्याम नगर निवासी जगमोहन सिंह का कोयला नगर चौकी के सामने रोहित स्टील नाम से कबाड़ का गोदाम है। जहां ये रेलवे का कबाड़ लेते हैं। रेलवे ट्रैक में लगाई जाने वाली पुरानी लकड़ियां, प्लास्टिक, फाइबर समेत अन्य सामान गोदाम में रखा हुआ था। गोदाम में देर रात अचानक आग लग गई। थोड़ी देर में आग की लपटें दूर-दूर से दिखने लगी। जहां आस पास के लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी। गोदाम में सूखी लकड़ियां और अन्य ज्वलनशीन कबाड़ होने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्नि शमन अधिकारी पहुंचे। जाजमऊ, मीरपुर, फजलगंज, किदवई नगर फायर स्टेशन से दर्जनों गाड़ियां आग बुझाने मौके पर पहुंची। वहीं, एसीपी चकेरी दिलीप कुमार, चकेरी थाना प्रभारी अशोक कुमार दुबे भी फोर्स के साथ पहुंचे।


पचास लाख का हुआ नुकसान

स्क्रैप कारोबारी जगमोहन सिंह ने बताया कि प्लाट को लेकर मेरा कुछ लोगों से विवाद चल रहा है। बीते दिनों पहले ही माल खरीदा था। इस वक्त गोदाम में काफी कबाड़ रखा हुआ था। गोदाम में बिजली का कनेक्शन तक नहीं है। वहीं, साजिशन उनके गोदाम में आग लगाई गई है। जिसकी वजह से उनका करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

कबाड़ गोदाम से दहशत में रहते हैं स्थानीय

श्याम नगर और कोयला नगर में रहने वालों ने बताया कि यहां बड़े बड़े कबाड़ गोदाम है। जहां दो नंबर का कबाड़ खरीदा जाता है। वहीं, इनके गोदाम के कारण पहले भी हादसे हो चुके है। स्थानीय पुलिस इन पर कोई कार्यवाही नहीं करती है, जबकि ये पॉश इलाका है। वहीं, रहने वाले क्षेत्र में इनको कबाड़ गोदाम बनाने की किसने अनुमति दी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story