Kanpur News: ब्वॉयफ्रेंड के साथ टीचर ने रची छात्र कत्ल की कहानी, कपड़ा व्यापारी से मांगे थे तीस लाख; पढ़ें अविश्वसनीय हत्या की पूरी कहानी

Kanpur News: जिले में छात्र की अपहरण के बाद हत्या के मामले में नया मोड़ आया है। हाईस्कूल के छात्र की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी टीचर व उसके प्रेमी ने की थी।

Anup Pandey
Published on: 31 Oct 2023 9:33 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 1:05 PM GMT)
X

कानपुर में छात्र की अपहरण के बाद हत्या में नया मोड़ (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले में छात्र की अपहरण के बाद हत्या से सनसनी फैल गई। यहां हाईस्कूल के छात्र की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी टीचर व उसके प्रेमी ने कर दी है। पुलिस शव बरामद कर हत्या का खुलासा करने में लगी है। वहीं पुलिस को घटनास्थल के पास से साक्ष्य प्राप्त हुए। जिसके आधार पर घटना का खुलासा किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

रायपुरवा थाना क्षेत्र के साड़ी कारोबारी मनीष कनोडिया का पुत्र कुशाग्र 10वीं का छात्र था। रोजाना की तरह वह सोमवार को भी कोचिंग गया था। कुशाग्र के घर नहीं लौटने पर उसकी मां ने फोन किया तो फ़ोन स्विच ऑफ मिला। कुशाग्र की मां ने उसके दादा संजय कनोडिया और पिता मनीष को फोन से जानकारी दी। परिजन उसकी तलाश में जुट गये। लेकिन बेटे का कहीं कोई सुराग नहीं मिला। वहीं परिजनों को घर पर देर रात एक पत्र मिला। जिसमें 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी।

टीचर ने प्रेमी के साथ मिलकर की छात्र की हत्या

वहीं टीचर रचिता इसका प्रेमी प्रभात शुक्ला और दोस्त शिवा गुप्ता ने छात्र का अपहरण कर इंद्र कूटी के हाते के एक छोटे से कमरे में हत्या कर दी। ये हाता किसी और का नहीं बल्कि ये प्रभात शुक्ला का घर है। प्रभात बीएससी का स्टूडेंट रहा है।

प्रभात के पिता है होम गार्ड

आसपास पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि प्रभात कुछ करता नहीं है। इसके पिता सुनील शुक्ला होम गार्ड पनकी में तैनात है और मां सुनीता का पहले ही देहांत हो चुका है। एक छोटी बहन नैंसी है जो पढ़ाई करती है।

प्रभात की प्रेमिका रचिता वत्स

प्रेमिका रचिता का परिवार 10 वर्षो से प्रभात के मकान पर किराए में रह रहा था। रचिता के पिता और मां का पहले ही देहांत हो चुका है। इस दौरान रचिता का प्रभात से दोस्ती हो गई थी और बाद में ये दोस्ती प्रेम में बदल गई। दोनों एक-दूसरे से शादी करने जा रहे थे। मकान खाली करने व परिजनों के न रहने के बाद रचिता प्रभात के घर आती जाती थी। टीचर के माता-पिता के न रहने के बाद एक भाई रजत एक बहन रति हिमाचल में मामा के यहां रह रहे है। वहीं अब रचिता फजलगंज में रहती है।

मास्टर माइंड प्रभात

इस घटना में पूरा मास्टर माइंड प्रभात शुक्ला है। प्रभात के घर कुशाग्र घटना वाले दिन करीब 4ः33 बजे पहुंचा। इसके बाद छात्र की हत्या कर 5ः12 बजे प्रभात कमरे से निकल गया और अपने घर के मेन कमरे में चला जाता है। जहा प्रभात की प्रेमिका रचिता पहले से मौजूद थी। प्रभात अपने दोस्त शिवा गुप्ता को अपने घर बुलाता है और उसे घटना की जानकारी दी। फिर तीनों प्लान कर अपने-अपने वाहन से चले जाते है।

रात में फेंका फिरौती का लेटर

प्रभात ने अपने दोस्त शिवा गुप्ता को अपनी स्कूटी दी और फिरौती का लेटर मृतक के घर देने को कहा। शिवा प्रभात की स्कूटी लेकर मृतक के घर आचार्य नगर भगवती विला अपार्टमेंट पहुंचाया और नीचे खड़े गार्ड से मृतक के परिवार को लेटर देने को कहता है। लेकीन गार्ड ने खुद देने को कहा। इस पर शिवा वह लेटर फेंक कर चला जाता है।

अकेले ही मार दिया प्रभात ने

आरोपी प्रभात ने कुशाग्र को घर पर बुलाया और अकेले ही नारियल की रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद कमरे में ताला डाल दिया। फिर हत्या को फिरौती का रुप देने के लिए अपनी प्रेमिका रचिता और दोस्त के साथ प्लान बनाया।

पुलिस के खुलासे में अपार्टमेंट के गार्ड की रही अहम भूमिका

पुलिस ने बताया कि मृतक के निवास पर जो व्यक्ति लेटर फेंकने आया था। गार्ड ने उसकी स्कूटी नंबर नोट कर लिया था। जो पुलिस के लिए खुलासे में मददगार साबित हुआ। स्कूटी नंबर से पुलिस हत्यारे तक पहुंच गई।

घटना का समय

16ः32 पर प्रभात के घर मृतक पहुंचा

17ः16 पर हत्या कर प्रभात अपने मेन रूम में गया

17ः23 पर प्रभात अपने हाते से बाहर जाता हैं।

17ः32 पर मृतक की गाड़ी को प्रभात एक पार्किंग स्थल पर लगाता है।

6ः05 पर प्रभात का दोस्त शिवा गुप्ता प्रभात के घर आता है।

6ः15 पर प्रभात के घर से शिवा गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story