Kanpur news: बाइक की किस्त नहीं दे पाया युवक, फाइनेंस कंपनी करती थी प्रताड़ित, उठाया ये खौफनाक कदम

Kanpur news: हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में बाइक की किस्त व फाइनेंस कंपनी से प्रताड़ित होकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह तक घर के बाहर न दिखने पर पड़ोसी ने आवाज लगाई।

Anup Panday
Published on: 31 July 2023 11:13 AM GMT
Kanpur news: बाइक की किस्त नहीं दे पाया युवक, फाइनेंस कंपनी करती थी प्रताड़ित, उठाया ये खौफनाक कदम
X

Kanpur news: हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में बाइक की किस्त व फाइनेंस कंपनी से प्रताड़ित होकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह तक घर के बाहर न दिखने पर पड़ोसी ने आवाज लगाई। बाहर न आने पर पड़ोसियों ने घर में झांका तो उनका शव फंदे पर लटका देख पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने जांच पड़ताल कर घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी।

किराए पर रहता था मृतक

मूलरूप से फतेहपुर के बकेवर देवमई गांव निवासी शंकर सुमन तिवारी के 27 वर्षीय बेटे संदीप कुमार पेंटिंग का काम करते थे। परिवार में मां कुंतल तिवारी, दो छोटे भाई और एक बहन है। रिश्तेदार मामा के बेटे संगीत तिवारी ने बताया कि संदीप कानपुर में किराए पर कर्रही में रामश्याम के मकान में रह रहे थे। करीब एक साल पहले संदीप ने मोटरसाइकिल फाइनेंस कराई थी। आरोप है कि बाइक की कुछ किस्तें नहीं जमा होने के कारण फाइनेंस कंपनी वाले बाइक छीनकर ले गए थे। जिसके बाद से वह मानसिक तनाव में था। जिस कारण रविवार रात को उन्होंने कमरे में पंखे के कुंडे से लटक कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पेंटिग का काम कर खरीदी थी बाइक

जिस दुकान में वो पेंटिंग का काम करता था। उस दुकान मालिक ने बताया कि संदीप कार्य में बहुत मेहनती था। घर परिवार के बारे में हमेशा सोचता था। बड़ी मेहनत कर एक बाइक खरीदी थी। लेकिन इधर कुछ दिनों से किस्तें नहीं जमा कर पाया था। बाइक की किस्तों का पैसा घर वालों से भी नहीं मांगा। अपनी हर जरूरत अपने काम से पूरा करता था।

तहरीर मिलने पर होगी कार्रवाई: पुलिस

सोमवार को पड़ोसियों ने उनका शव लटका देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद परिवार को हादसे की जानकारी हुई। थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि मृतक के परिजनों ने फाइनेंस कंपनी द्वारा बाइक ले जाने के कारण आत्महत्या करने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार से तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story