×

Kanpur News: ABVP ने NTA का फूका पुतला, ज्ञापन के दौरान हुई पुलिस से धक्का मुक्की

Kanpur News: कार्यकर्ताओं ने एजेंसी के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर नारेबाजी की।और जमकर धक्का-मुक्की हो गई है।इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा

Anup Pandey
Published on: 21 Jun 2024 8:55 AM GMT
Photo- Newstrack
X

Photo- Newstrack

Kanpur News: परीक्षा लीक होने पर आज एबीवीपी ने बड़ा चौराहे पर नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एजेंसी के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर नारेबाजी की। और ज्ञापन के दौरान पुलिस से तीखी बहस और जमकर धक्का-मुक्की हो गई है।इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा।

पेपर लीक से भविष्य से हो रहा खिलवाड़

एबीवीपी के महानगर मंत्री मयंक पासवान ने कहा कि एबीवीपी छात्र हित की हमेशा लड़ाई लड़ता आया है। हम लोगों की सरकार से मांग है कि जिस तरह से एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं, उसमें कड़ा कानून बनाएं, एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, जो भी दोषी हैं उनकी गिरफ्तारी हो और जेल भेजा जाए।और कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार इस पर कोई कड़ा कदम नहीं उठाती है। यदि जल्द इसका हल नहीं निकाला तो कार्यकर्ता सड़कों पर उतर जायेंगे। कानून का कोई डर नहीं है। पढ़ाई और मेहनत पर पेपर लीक होने से पानी फिर जाता है। एजेंसी ने सबसे पहले नीट की परीक्षा में बड़ा घोटाला किया। इसके बाद यूजीसी नेट में भी बड़ी धांधलीय सामने आई है।


ज्ञापन को लेकर हुई बहस और धक्का मुक्की

पुतला फुंकने के बाद कार्यकर्ताओं को डीएम को ज्ञापन देना था। जहां पुतला फूंकने के बाद मौके पर एडीएम सिटी भी मौजूद थे।लेकिन कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ही देने की बात करते रहे। जहा पुलिस से कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई। और कई थानों का पुलिस बल आ गया। जहां एबीवीपी कार्यकर्ताओं को आगे नहीं जानें दिया तो कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।इस प्रदर्शन के दौरान दिग्विजय सिंह,फैजान,सुधांशु,अजय दुबे,जीशान, आशुतोष तिवारी, माधव राजपूत, अमित शुक्ला, गरिमा, वैभव, सानुज तिवारी, प्रांजुल आदि लोग मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story