TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: महिला की हत्या और बच्ची को घायल करने वाले आरोपी की पुलिस से मुठभेड़, हुआ गिरफ्तार

Kanpur News: आरोपी के पैर में पुलिस की गोली लग गई। जहां उपचार के लिए भेजा गया।

Anup Pandey
Published on: 21 Sep 2024 6:08 AM GMT
Kanpur Police encounter
X

Kanpur Police encounter  (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में बीते गुरूवार रात्रि को पुरमावीर गांव में एक विधवा महिला की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई थी। वहीं साथ सो रहीं 9 वर्षीय पोती को घायल कर दिया था। जिसका उपचार अभी भी चल रहा हैं। पूरी जांच कर आरोपी को पकड़ने में पुलिस लगी हुई थी। जहां पुलिस ने देर रात हत्यारोपी कमलेश तिवारी उर्फ कमलू को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में पुलिस की गोली लग गई। जहां उपचार के लिए भेजा गया।

डोमनपुर गंगा कटरी में मिली सूचना, हुई मुठभेड़

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि पुरवामीर में घटना के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई। सर्विलांस के जरिए कमलेश की लोकेशन डोमनपुर गंगा कटरी किनारे छिपे होने की सूचना मिली। प्रियांशी को उसकी फोटो दिखाई गई तो वह पहचान गई। कमलेश डोमनपुर गंगा कटरी किनारे एक मंदिर के पास छिपा बैठा था। पुलिस को देख उसने फायरिंग की जिसके बाद जवाबी फायरिंग कर घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


सोते समय किया था वार,दादी की मौत पोती घायल

पुरवामीर गांव निवासी (55) वर्षीय कुसुमा घर पर अकेली रहती थीं। मृतका के दोनों बेटे परिवार के साथ बाहर निवास करते हैं। वहीं मृतका के पति शंकर की दस साल पहले मौत हो चुकी थी। बीते गुरुवार की शाम को कुसुमा घर के सामने रहने वाले रिश्तेदार दिनेश की नौ वर्षीय छोटी बेटी प्रियांशी को अपने साथ सोने के लिए ले आई थीं। रात में किसी समय कमलेश ने घर में घुसकर कुसुमा की ईंट से कूचकर हत्या कर दी और प्रियांशी को घायल कर दिया था।

सुबह होने पर जब कुसुमा और प्रियांशी की आहट सुनाई नहीं दी तब दिनेश कुसुमा के घर पहुंचे तो वहां बरामदे में लाश देख दंग रह गए। घटना की जानकारी मिलते ही एडीशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चन्दर, डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। वहीं डॉग स्क्वायड कमलेश के घर तक पहुंचा तो वह भाग निकला।


पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया आरोपी

महिला की हत्या मामले में पुलिस जांच कर रही थी। पुलिस जांच में पड़ोसी कमलेश का नाम गया। मृतका के बेटे हिमांशु के मुताबिक पुलिस ने कमलेश के घर से मां का मोबाइल फोन बरामद किया लिया था। रात में पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने जब कमलेश से पूछताछ की तो उसने बताया कि गुरुवार रात वह अधिक नशे में था। जिसे लेकर उसका अपनी मां और चचेरे भाई से झगड़ा हो गया। उन दोनों ने दरवाजा बंद कर लिया।

बुरी नियत पड़ने और विरोध करने पर कर दी हत्या

रास्ते में कुसुमा का घर देख उसकी नियत खराब हुई और वह नशे की हालत में उनके घर में घुस गया। डीसीपी पूर्वी एस के सिंह के मुताबिक आरोपित ने कुसुमा को पकड़ा और वह जग गई। बगल में पड़ी ईंट से उसने कुसुमा पर कई वार कर दिए। जहां वह मर्णाशन अवस्था में पड़ी रही। वहीं महिला को मारते हुए आरोपी कमलेश को प्रियांशी ने देख लिया। जिस पर आरोपी ने मासूम पर कई वार कर दिए। जहां बच्ची घायल हो गई।

पुलिस ने बताया कि थाना महाराजपुर क्षेत्र अंतर्गत पुरवामीर में सूचना प्राप्त हुई कि रात में अज्ञात द्वारा महिला को चोट पहुंचाये जाने के कारण मौके पर उनकी मृत्यु हो गई थी। पुलिस द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर मुकदमा पंजीकृत किया गया और कार्यवाही के दौरान पुरवामीर के रहने वाले कमलेश तिवारी उर्फ कमलू बाबा उम्र - लगभग 43 वर्ष का नाम संज्ञान में आया। जहां महिला कि हत्या किए जाने पर इस अभियुक्त को पुलिस मुठभेड के दौरान गिरफ्तार किया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story