TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: आपराधिक घटनाओं का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल, शातिर लुटेरे के पैर में लगी गोली

Kanpur News: डीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा के निर्देश पर रात में घूम घूम कर अपराध कर रहे अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया।

Anup Pandey
Published on: 27 Sep 2024 6:31 AM GMT
Kanpur News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Social Media)

Kanpur News: कानपुर शहर के दक्षिण जोन में बीते दिनों तीन लूट हो गई थी। जिसके बाद से पुलिस की पुलिसिंग की पोल खुलने लगी थी। घटना की जानकारी पुलिस आलाधिकारियों को हुई तो घटना स्थल पर पहुंचे। जहां आस पास के क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज देखे। वहीं पीड़ितों के मुकदमें दर्ज होने के बाद डीसीपी दक्षिण ने लूट जैसी घटनाओं को रोकने के लिए चेकिंग अभियान शुरू किया। जिसमें आज पुलिस को सफलता मिल गई। एक लूट का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। आरोपी के पैर में गोली लगी।

डीसीपी दक्षिण के निर्देश में पुलिस को मिली सफलता

डीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा के निर्देश पर रात में घूम घूम कर अपराध कर रहे अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें महज कुछ घंटों में लूट की तीन घटनाएं कर पुलिस को चुनौती देने वाला शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गया। घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बदमाश के पास से पुलिस को एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। इस मुठभेड़ में गुजैनी थाने की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई।

एक ही दिन में तीन लूट की घटनाओं को दिया था अंजाम

डीसीपी साउथ अंकित शर्मा ने बताया कि बीते दिनों पहले एक शातिर लुटेरे द्वारा एक साथ तीन चेन लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा को देखा गया था। उसके कुछ फुटेज मिले थे। जिसके आधार पर लुटेरे को पकड़ने के लिए पुलिस की 10 टीमें तैयार की गई थी। रोज शाम व रात को वाहन चेकिंग का अभियान शुरू किया गया। गुरुवार देर रात में भी गुजैनी थाना अंतर्गत फत्तेपुर इलाके में पुलिस के द्वारा रात में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था तभी सामने से एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने जब उसको रोकने का प्रयास किया तो वह पिपौरी गांव की तरफ भागने लगा। सड़क पर कीचड़ होने की वजह से वह गिर गया जिसके बाद उसने पीछे से आ रही पुलिस पार्टी के ऊपर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में गुजैनी पुलिस टीम द्वारा भी फायरिंग की गई। जहां आरोपी के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

लूट की चेन हुई बरामद

पुलिस जानकारी में आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम सत्येंद्र यादव बताया। इससे पहले भी उसके ऊपर हत्या चोरी और लूट की घटनाओं में मुकदमा दर्ज है। पुलिस पूछताछ में उसने यह भी बताया कि बीते दिनों कानपुर के दक्षिण जोन में एक साथ हुई तीन चेन लूट की घटना को भी उसी ने अंजाम दिया था। एक गोविंद नगर थाना छेत्र में चेन लूट को भी उसी ने अंजाम दिया था। आरोपी से चारो घटनाओं पर हुई लूट की हुई सोने की चेन बरामद भी कर ली गई है। डीसीपी साउथ ने बताया कि पूछताछ के दौरान जो भी सामने निकल कर आएगा उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story