×

Cyber Fraud: फ्लैट का विज्ञापन ओएलएक्स में देना पड़ा भारी, खाते से पार हो गए 2.99 लाख रुपए

Kanpur News: मुंबई में खाली पड़ा फ्लैट किराये पर उठाने का ऐड ओएलएक्स पर डालना दंपत्ति को भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने खुद को बैंक कर्मचारी बता कर छह माह का किराया एडवांस देने के नाम पर यूपीआई की जानकारी कर खाते से 2.99 लाख रुपये पार कर दिए।

Anup Pandey
Published on: 28 Oct 2023 6:02 PM GMT
Advertisement of flat in OLX cost a lot, Rs 2.99 lakh crossed the account
X

फ्लैट का विज्ञापन ओएलएक्स में देना पड़ा भारी, खाते से पार हो गए 2.99 लाख रुपए: Photo- Social Media

Kanpur News: मुंबई में खाली पड़ा फ्लैट किराये पर उठाने का ऐड ओएलएक्स पर डालना दंपत्ति को भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने खुद को बैंक कर्मचारी बता कर छह माह का किराया एडवांस देने के नाम पर यूपीआई की जानकारी कर खाते से 2.99 लाख रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने नौबस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

रेंट पर फ्लैट देने का दिया था ओएलएक्स पर विज्ञापन

के. ब्लॉक किदवई नगर निवासी तेजप्रकाश पाल व उनकी पत्नी रीना पाल के संयुक्त नाम से मुंबई के पलावा सिटी में टू बीएचके का फ्लैट है। तेजप्रकाश ने बताया कि उन्होंने फ्लैट को किराए पर उठाने के लिए ओएलएक्स एप पर ऐड दिया था। जिसके बाद एक युवक का फोन आया उसने खुद का नाम मेरठ निवासी आकाश वर्मा बताया।

ठग ने बताया सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजर

युवक ने खुद को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजर बता कर फ्लैट किराए पर लेने की बात कही। युवक ने किराया एडवांस देने के नाम पर तेज प्रकाश पाल से यूपीआई की जानकारी ली। इसके बाद उनके एसबीआई के खाते से चार बार में 99 हजार व बैंक आफ बड़ौदा के खाते से एक लाख रुपये पार हो गए। साथ ही उनकी पत्नी के खाते से एक लाख रुपये पार हो गए। पीड़ित ने नौबस्ता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

फर्जी विज्ञापन से रहे सावधान

यदि आपके के पास बैंक एटीएम, क्रेडिट कार्ड या अन्य किसी खाते की जानकारी फोन पर किसी अननोन कॉल आने पर ली जाती है। तो आप किसी भी प्रकार की डिटेल फोन पर न दे। बल्कि आप तुरंत या दूसरे दिन अपने बैंक में जाकर संपर्क करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story