Kanpur News: डिफेंस सेक्टर में सीएसजेएमयू और डीएमएसआरडीई कानपुर का समझौता, वीसी ने साइन किया एमओयू

Kanpur News: डॉ. मयंक द्विवेदी ने इंटर्नशिप, संयुक्त परियोजना और प्रकाशन के संदर्भ में सहयोग को भी प्रोत्साहित किया। डीएमआरडीई और सीएसजेएमयू दोनों मिलकर अनुसंधान संबंधी गतिविधियां संचालित करेंगे।

Anup Pandey
Published on: 29 Jan 2024 2:22 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: डीएमएसआरडीई के निदेशक डॉ. मयंक द्विवेदी और प्रो विनय पाठक ने संयुक्त् परियोजना की रूपरेखा के बारे में बताया कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज और स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के साथ डीएमएसआरडीई कानपुर के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर समारोह आयोजित किया गया।

सोमवार को विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ अकादमिक भवन में हुए समझौता ज्ञापन पर छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक और डीएमएसआरडीई के निदेशक डॉ. मयंक द्विवेदी ने हस्ताक्षर किए। कुलपति डॉ. विनय कुमार पाठक ने संकाय सदस्यों और छात्रों को डीएमएसआरडीई के सहयोग से महत्वपूर्ण शोध करने के लिए प्रोत्साहित किया।

डीएमआरडीई और सीएसजेएमयू दोनों गतिविधियां करेंगे संचालित

डॉ. मयंक द्विवेदी ने इंटर्नशिप, संयुक्त परियोजना और प्रकाशन के संदर्भ में सहयोग को भी प्रोत्साहित किया। डीएमआरडीई और सीएसजेएमयू दोनों मिलकर अनुसंधान संबंधी गतिविधियां संचालित करेंगे। दोनों कार्यशालाओं और सम्मेलनों का आयोजन करेंगे। कुलपति ने स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज और यूआईईटी के शिक्षकों को निर्देशित करते हुए बताया कि इस प्रकार का अकादमिक कार्यक्रम तैयार किया जाए जिससे डीएमएसआरडीई के वैज्ञानिकों के अनुभवों से छात्र लाभ ले सकें।

रोजगार,नवाचार और अनुसंधान के नए अवसर

अकादमिक कार्यक्रम को छात्र केंद्रित बनाया जाए ताकि हम भविष्य में इस सेक्टर में भी अपने छात्रों को अधिक से अधिक संसाधन मुहैया करा सकें। यह छात्रों को रोजगार, नवाचार और अनुसंधान के नए अवसर मुहैया कराएगा। अतिथियों का विश्वविद्यालय में स्वागत करते हुए कहा कि जल्द ही भविष्य में दोनो संस्थान एक साझा कार्यक्रम भी कराएंगे। इस अवसर पर डीएमएसआरडीई से वैज्ञानिक डॉ. किंगसुक मुखौपाध्याय और डॉ. अमित सरैया उपस्थित थे। इस अवसर पर सीएसजेएम के प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर सुधीर अवस्थी, स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज के निदेशक डॉ. आरके द्विवेदी, यूआईईटी की निदेशक डॉ. बृष्टि मित्रा, यूआईईटी की निदेशक डॉ. अंजू दीक्षित, डॉ धनंजय डे, डॉ डीके सिंह, समेत स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज के सभी संकाय सदस्य उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story