×

Kanpur: मरीज की मौत के बाद शव को लेकर घूमता रहा एंबुलेंस चालक, परिजनों ने काटा हंगामा

Kanpur News: परिजनों का आरोप है कि उमा कि मौत हो जाने के बाद एंबुलेंस चालक सुनील गुप्ता परिजनों से पैसे लेकर मामले को रफा दफा करने का दवाब बनाता रहा ।

Anup Pandey
Published on: 4 April 2024 9:23 AM GMT
Kanpur news
X

मरीज की मौत के बाद शव को लेकर घूमता रहा एंबुलेंस चालक  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur News: जिले के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के रतनलाल नगर स्थित एक अस्पताल में आज एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा काटा। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मरीज की मौत हुई है। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

परिजन पुखराया के रहने वाले

पुखरायां निवासी धनंजय अवस्थी ने बताया कि मेरी कपड़े की दुकान है। पत्नी उमा जो पिछले कई वर्षों से स्पाइन की समस्या से परेशान थी। उमा को 27 मार्च को इलाज के लिए रतनलाल नगर के आहूजा नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जहां अगले दिन डॉक्टर ए के पांडेय जो हड्ड़ी के डॉक्टर है उनके द्वारा ऑपरेशन किया गया था। परिजनों का आरोप है कि आपरेशन के बाद मरीज की हालत ठीक थी। वहीं ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने मरीज को दो तीन दिन में डिस्चार्ज की बात बोली थी। लेकिन बीती रात अचानक मरीज का शरीर पुरा ठंडा हो गया। जब डॉक्टरों को इस बात की जानकारी दी तो डॉक्टरों ने उनकी एक न सुनी।

हो गई मौत

डॉक्टरों ने आज गुरुवार को सुबह परिजनों को बिना किसी सूचना के मरीज को अस्पताल की एंबुलेंस से कार्डियोलॉजी भेज दिया। जहां कार्डियोलॉजी पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि मरीज की पहले ही मौत हो चुकी है। परिजनों का आरोप है कि उमा कि मौत हो जाने के बाद एंबुलेंस चालक सुनील गुप्ता परिजनों से पैसे लेकर मामले को रफा दफा करने का दवाब बनाता रहा और वापस आहूजा नर्सिंग होंम न लाकर घंटो परिजनों को घुमाता रहा।

लौटने के बाद अस्पताल में काटा हंगामा

परिजनों के हड़काने के बाद चालक अस्पताल पहुंचा। डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा नर्सिंग होम में जमकर हंगामा हुआ। वहीं हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने डॉक्टर ऐ के पांडेय और एंबुलेंस चालक सुनील गुप्ता और हॉस्पिटल स्टाफ के नाम गोविंनगर थाना में तहरीर दी है।

गोविन्द नगर पुलिस ने बताया कि मृतका के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों की तरफ से तहरीर दी जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले में कार्यवाही की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story