Kanpur News: अराजकतत्वों ने तोड़ी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, छानबीन में जुटी पुलिस

Kanpur News: गुजैनी थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। अराजक तत्वों ने बसंत पेट्रोल पंप स्थित चौराहे पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा तोड़ दी।

Anup Pandey
Published on: 22 Feb 2024 8:37 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में अराजकतत्वों ने तोड़ी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर के गुजैनी थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। अराजक तत्वों ने बसंत पेट्रोल पंप स्थित चौराहे पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा तोड़ दी है। जानकारी मिलते ही मौके पर गुजैनी थाने की फोर्स व अधिकारी मौके पर पहुँच गए। अधिकारियों ने मूर्तिकार को बुलाकर मूर्ति को फिर से स्थापित कर दिया। वहीं अधिकारियों ने बताया कि आस-पास के सीसीटीवी की जांच और पूछताछ की जा रही है। यदि किसी ने ऐसा कार्य किया होगा। तो उस पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

बसंत पेट्रोल पंप के पास लगी है प्रतिमा

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा काफी सालों से बसंत पेट्रोल पंप पर लगी हुई है। जहां आस पास दुकानें भी है। सुबह जब दुकानदार दुकान खोलने पहुंचें तो प्रतिमा टूटी देख पुलिस को सूचना दी। किसी ने सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति को खंडित कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है और प्रतिमा की गर्दन तोड़ कर फेंक दी है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व अन्य आलाअधिकारियों ने मूर्तिकार को बुलवाकर दोबारा सुभाष चंद्र बोस की प्रतीमा को स्थापित करवाया।

सीसीटीवी देख रही पुलिस

प्रतिमा स्थल पर भीड़ की सूचना होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां लोगों को कार्यवाही की बात कह मामला शांत करवाया। पुलिस माहौल बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों को तलाशने में जुटी गई है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर भी मामले की छानबीन कर रही है। एडीसीपी अंकिता शर्मा ने जानकारी दी है कि थाना गुजैनी क्षेत्र में बसंत पेट्रोल पंप के पास सुभाष चंद्र बोस जी की मूर्ति खंडित करने का मामला सामने आया है। जिसमें आवश्यक कार्रवाई स्थानीय पुलिस के द्वारा की जा रही है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। उन्होंने कहा कि जिसने भी मूर्ति खण्डित करने का काम किया उसके खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

पहले भी तोड़ी जा चुकी हैं प्रतिमाएं

शहर से जुड़े आस-पास ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ माह के अंदर भी अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया था। जहां सुबह होते ही गांव में तनाव का माहौल बन गया था। जिस पर पुलिस ने नई प्रतिमा स्थापित कर लोगों को शांत करा कार्यवाही करने की बात कहीं थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story