Kanpur News: हत्या का खुलासा न होने से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

Kanpur News: जिले के घाटमपुर जलाला गांव में स्थित कंपोजिट विद्यालय में बने बूथ नंबर 126 पर 504 मतदाता हैं। जलाला गांव में कई घंटे बीतने के बाद भी एक भी वोट नही पड़ा।

Anup Pandey
Published on: 13 May 2024 7:26 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के घाटमपुर जलाला गांव में स्थित कंपोजिट विद्यालय में बने बूथ नंबर 126 पर 504 मतदाता हैं। जलाला गांव में कई घंटे बीतने के बाद भी एक भी वोट नही पड़ा। पीठासीन अधिकारी ने बताया कि वह तैयार बैठे हैं। सुबह से कोई भी वोटर मतदान करने नहीं पहुंचा हैं।

इस वजह से ग्रामीणों में नाराजगी

ग्रामीणों का कहना है कि बीते 22 मार्च को गांव के किनारे देशी शराब ठेके के सेल्समैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसका पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं किया है, इससे नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। वहीं परिवार के साथ साथ ग्रामीण भी नाराज दिखे। इस बात की जानकारी आलाधिकारियों को होने पर मतदान स्थल पहुंचे। मतदान के बहिष्कार पर एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार सिंह व एसडीएम रामानुज समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को दस दिनों के अंदर हत्या के खुलासे का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने वोट डालना शुरू किया। आश्वासन से संतुष्ट मृतक के पिता व ग्रामवासी वोट डालने के लिए राजी हुए। वहीं पोलिंग बूथ में सबसे पहला वोट मृतक के पिता यश करण सिंह ने डाला।

लिस्ट में नाम न होने से हंगामा और नाराज दिखे मतदाता

गोविंदनगर विधानसभा के दबौली में वोटर लिस्ट में नाम होने से लोगो ने हंगामा किया। वहीं कहीं कहीं बूथ पर लिस्ट में नाम न होने से मतदाताओं में नाराजगी दिखी। बीएलओ बोले साल भर शांत रहते है। और मतदान वाले दिन आरोप लगाते है। कि लिस्ट से नाम काट दिया। वहीं अधिकतर मकान मालिकों ने भी किरायदारों का नाम कटवा दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story