×

Kanpur News: अनोखी फरियाद! बजबजाते नाले में घुस हाथ जोड़ युवक ने नगर निगम से लगाई गुहार

Kanpur News: कानपुर के गोविंद नगर डीबीएस बस्ती में काफी समय से नाले की सफाई न होने के कारण नाले का पानी अब रोड पर आ गया है। जिससे राहगीरों और आम जनमानस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Anup Pandey
Published on: 12 March 2024 10:11 AM GMT (Updated on: 12 March 2024 10:32 AM GMT)
Kanpur News
X

नाला सफाई न होने से नाराज युवक source: Newstrack 

Kanpur news: कानपुर के गोविंद नगर डीबीएस बस्ती में काफी समय से नाले की सफाई न होने के कारण नाले का पानी अब रोड पर आ गया है। जिससे राहगीरों और आम जनमानस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नाला खुला होने पर बस्ती में रहने वाले लोग गिरकर चोटिल हो रहे है। जिससे त्रस्त होकर आज बस्ती में रहने वाले एक युवक भरे नाले में घुसकर हाथ जोड़ नाला सफाई को लेकर प्रदर्शन करने लगा। जिसको देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।

नाले में खड़े होकर जोड़े हाथ

गोविंद नगर जोन 5 वार्ड 2 हरिजन बस्ती में काफी समय से सफाई न होने के कारण नाला गन्दगी से पट चुका है। जिसकी वजह से नाले का पानी रोड पर आ गया। इस बात से परेशान होकर उसी इलाके के रहने वाले विकास कठेरिया आज भरे नाले में घुसकर हाथ जोड़ नाला सफाई के लिए प्रदर्शन करने लगे। विकास को देख आस-पास के लोग इकट्ठा हो गये और नगर निगम के खिलाफ़ नारेबाजी करने लगे। युवक का कहना है कि जब तक नाले की साफ़ सफाई नहीं होगी तब तक वह नाले से नहीं निकलेंगे। उन्होंने कहा इस गन्दगी और भरे पानी से जनता बीमार हो रही है।

काफी समय से नहीं हुई सफाई

इलाके के लोगों ने बताया कि काफी समय से नाले की सफ़ाई नहीं हुई है। जिससे रहने वालों लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। वहीं होली त्योहार भी नजदीक है। कई बार शिकायत करने के बाद भी पार्षद सुनते नहीं हैं। घर जाओ तो कहते है कि सरकार हमारी नहीं है, काम नहीं हो पाएगा। वहीं इसकी जानकारी नगर निगम विभाग को भी दे चुके है। लेकिन अभी तक कोई कार्य नहीं हुआ हैं।

बच्चें हो रहे बीमार

उसी मोहल्ले की रहने वाली सुनीता ने बताया कि नाला सफाई न होने के कारण बच्चें बीमार रहते है। ये दिक्कत आज की नहीं है। पहले भी रह चुकी है। नाला सफाई बस कागजों पर होती है। बस्ती होने के कारण सफाई नहीं होती है। आज नाले का पानी रोड पर आ गया है। नाले के पानी की बदबू से घर में बैठना मुश्किल हो गया। निकलने में दिक्कत हो रही है। काफी लोग गिर कर चोटिल हो चुके है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story