TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: पचास लाख की चांदी लेकर फरार हुए कारीगर निकले सगे भाई, दोनों गिरफ़्तार

Kanpur News: कोतवाली पुलिस द्वारा 48 घंटे में दोनों आरोपियों को मैं माल के साथ पकड़ लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी सगे भाईयों में रविन्द्र और विवेक ने बताया कि हम दोनों ने पहले ही तय कर लिया था कि माल पार करके हम दोनों शहर को छोड़ देंगे।

Anup Pandey
Published on: 30 Sep 2024 3:55 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News

Kanpur News: कानपुर शहर में सर्राफा का काम करने वाले कारीगर अब बड़े कारीगर हो गए हैं। जो काम के साथ साथ माल हड़पना भी सीख गए हैं। जहां बीते चार दिन पहले कोतवाली थाना क्षेत्र से दो कारीगर एक कारोबारी के यहां से 50 लाख की चांदी लेकर फरार हो गए थे। दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगाई गई थी। पुलिस ने दो आरोपियों को माल सहित पकड़ लिया और कागजी कार्यवाही कर जेल भेज दिया। जांच में पता चला कि दोनों सगे भाई थे।

58 किलो 870 ग्राम चांदी लेकर फरार हुए थे सगे भाई

प्रेस कांफ्रेंस में एसीपी आशुतोष कुमार ने बताया कि दो दिन पहले गुप्तार घाट पर पुलिस चेकिंग चल रही थी। जहां एक व्यक्ति लावारिस स्कूटी छोड़कर चला जाता है। पुलिस द्वारा लावारिस गाड़ी के नंबर से गाड़ी मालिक का पता लगाया जाता है। जिस पर गाड़ी मालिक बताता है कि मेरा वर्कर गाड़ी लेकर गया है। पुलिस ने बताया कि आप की गाड़ी इस स्थान पर लावारिस खड़ी है। फिर पता चलता है कि काफी समय से मेरे यहां काम कर रहा रविन्द्र उर्फ लल्लू वो मेरे यहां से 50 लाख की चांदी लेकर फरार हो गया है। जिस पर पुलिस तुरंत दबिश देना शुरू करती है।

सगे भाई पुलिस हिरासत में

कोतवाली पुलिस द्वारा 48 घंटे में दोनों आरोपियों को मैं माल के साथ पकड़ लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी सगे भाईयों में रविन्द्र और विवेक ने बताया कि हम दोनों ने पहले ही तय कर लिया था कि माल पार करके हम दोनों शहर को छोड़ देंगे। वहीं पुलिस की तत्परता से दोनों सगे भाईयों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि यह पूरा परिवार आगरा का रहने वाला है। फिर उन्नाव में आकर बस गए। और अब कानपुर के घुमनी बाजार में रहने लगा। इनका पूरा परिवार सोने चांदी का कारीगर है और इनके बारे में जानकारी की जा रही है।

क्या था पूरा मामला

बंगाली मोहाल निवासी कारोबारी अश्विन वर्मा की सर्राफा चौक में डिंपल ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। जहां चांदी की पेटी बनाने के साथ सिक्के बनाने का काम होता है। पकड़ा गया आरोपी रविन्द्र जो काफी सालों से कारोबारी के यहां काम कर रहा था। रविन्द्र ने काम कर मालिक का विश्वास जीत लिया। जिसके बाद रविन्द्र करीब 50 लाख का माल लेकर फरार हो गया था। माल सहित फरार कारीगर के बारे में जब कारोबारी को पता चला तो कारोबारी व्यापारी नेताओं के साथ थाने में शिकायत कर मुकदमा दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस सीसीटीवी की मदद से आरोपियों को पकड़ने में सफल हुई।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story