Kanpur News: तेज रफ्तार ट्रक पुल से चालीस फिट नीचे रेलवे ट्रैक पर गिरा, चालक की मौत

Kanpur News: पांडू नहर पुल के पास पहुंच ही था कि ट्रक अनियंत्रित होकर पुल में लगी लोहे की ग्रिल तोड़ते हुए चालीस फिट नीचे झांसी लाइन ट्रैक पर गिर गया।

Anup Pandey
Published on: 5 Sep 2024 3:45 PM GMT (Updated on: 5 Sep 2024 4:41 PM GMT)
Kanpur News
X

पुल से नीचे गिरा ट्रक (Pic: Newstrack)

Kanpur News: पनकी थाना क्षेत्र के पांडू नहर पुल से तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर चालीस फिट ऊपर से झांसी लाइन रेलवे ट्रैक पर गिर गया जिससे चालक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन, रेलवे के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और अप लाइन को बंद कराया। राहत कार्य में जुट चालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

चालीस फिट ऊपर से झांसी लाइन पर गिरा ट्रक

पुलिस जानकारी के मुताबिक राम किशोर उम्र 50 जो रहमतपुर बिल्हौर का निवासी था। राम किशोर आज देर शाम गुजैनी नेशनल हाईवे से भौती की तरफ ट्रक लेकर तेज रफ्तार में जा रहा था। पांडू नहर पुल के पास पहुंच ही था कि ट्रक अनियंत्रित होकर पुल में लगी लोहे की ग्रिल तोड़ते हुए चालीस फिट नीचे झांसी लाइन ट्रैक पर गिर गया। ट्रॅक चालक की मौक़े पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद अपलाइन बाधित हो गई। वहीं अधिकारियों को सूचना मिलते ही ओएचई लाइन बंद कराई और राहत कार्य में जुट गए। वहीं पनकी पुलिस द्वारा चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। और ट्रक मालिक को सूचना दी गई।


ओएचई (ओवरहेड इक्विपमेंट) टूटा, रेल मार्ग हुआ बाधित

गुरुवार की शाम पांडू नहर पुल नेशनल हाईवे से तेज गति में ट्रक निकल रहा था। जहां ट्रक चालक नियंत्रण खो बैठा।और ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए नीचे से निकली झांसी अप-डाउन रेलमार्ग के मध्य किलोमीटर नंबर 1338 पर गिर गया। जिससे ओएचई के तार तो टूट ही गए। साथ ही रेलवे ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण निकलने वाली ट्रेनों को दूसरे रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया। इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अफसर, सिविल पुलिस, आरपीएफ मौके पर पहुंच गई। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। क्रेन की मदद से रेलवे लाइन पर गिरे ट्रक को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

तीन ट्रेन बाधित

निर्देशक कानपुर सेंटल आशुतोष सिंह ने बताया कि कानपुर से झाड़ी स्टेशन को जाने वाली लाइन जो झांसी मंडल में आता है एक ट्रक जो हाईवे पुल से झांसी रेलवे ट्रैक पर गिर गया है। जिससे ओ एच ई लाइन टूट गई है। ट्रैक पर ट्रक गिरने और लाइन टूटने से रेल गाड़ियों का आवागमन प्रभावित हुआ है। डाउन ट्रैक पर आवागमन थोड़ी देर में चालू हो जाएगा। झांसी से आने वाली ट्रेनें आने लगेंगी। तीन गाड़ियों बाधित हुई हैं। जिसमें दो झांसी की तरफ और एक कानपुर की तरफ वाली रेल गाड़ी बाधित हुई है।

इसी ट्रैक पर बीते दिनों पलटी थी साबरमती ट्रेन

बीते दिनों भीमसेन स्टेशन से पहले इसी रेलवे झांसी लाइन पर साबरमती ट्रेन भोर सुबह पलट गई थी। जिससे कुछ यात्री चोटिल हो गए थे। हादसे के बाद पुलिस प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। घटना से थोड़ी ही दूर पर आज देर शाम यह घटना हो गई। उसके बाद पुल पर जाम लग गया और भीड़ लग गई। कुछ समय ही बीता होगा कि फिर गुरुवार की शाम एक ओर हादसा हो गया। सूत्रों का कहना है कि उस समय उक्त सेक्शन से कोई भी ट्रेन गुजर रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस मामले को रेलवे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। देर रात तक अप-डाउन रेल यातायात प्रभावित रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story