Kanpur News: माहौल बिगाड़ने की कानपुर में कोशिश, रावतपुर इलाका बना छावनी

Kanpur News: डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि अन्य स्टेट में बवाल होने के बाद कानपुर में हाई अलर्ट घोषित से ही रावतपुर रामलला मंदिर से लेकर अन्य संवेदनशील इलाकों में पीएसी के साथ फोर्स तैनात है।

Anup Pandey
Published on: 10 Feb 2024 2:30 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: जुमे की नमाज के बाद हल्द्वानी और बरेली के बाद कानपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। सूचना होते ही पुलिस ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया। वहीं इस घटना में एक आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस कमिश्नर ने कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है। वहीं घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसको संज्ञान में लेकर आगे की कार्यवाही की जा रही है। वहीं पुलिस को तहरीर देकर ये बताया कि ये लोग आज हमला करके दंगा करना चाहते थे। वहीं पुलिस ने 147,352,504 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज़ किया है।

हिंसा भड़काने की कोशिश

रावतपुर निवासी सतीश मिश्रा की एफआईआर के मुताबिक नमाज के बाद भल्लड़ नाम के मुस्लिम व्यक्ति ने 50-60 लोगों के साथ गाली-गलौज करते हुए हमला कर दिया। नमाज के बाद पुरी भीड़ मस्जिद से होकर आई थी। ये भल्लड़ नाम का व्यक्ति प्रतिदिन दक्षिणेश्वर मंदिर में आरती के समय धक्का मारकर निकलते हैं। ये लोग हमला करके दंगा भड़काना चाहते थे। ये लोग कानपुर शहर का माहौल फिर बिगाड़ सकते हैं, या फिर पिछली घटनाओं जैसे हिंसा कर सकते हैं।

रावतपुर में है प्रसिद्ध मन्दिर रामलला

डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि अन्य स्टेट में बवाल होने के बाद कानपुर में हाई अलर्ट घोषित से ही रावतपुर रामलला मंदिर से लेकर अन्य संवेदनशील इलाकों में पीएसी के साथ फोर्स तैनात है। मुक़दमा दर्ज होने के साथ-साथ पुलिस लगातार इलाके में फुट पेट्रोलिंग और पैदल गस्त कर रही है। यदि किसी अराजक तत्वों ने कुछ भी माहौल खराब किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

सूचना पर पहुंचा भारी पुलिस फोर्स

एसीपी से लेकर डीसीपी वेस्ट विजय ढुल भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस कमिश्नर ने इस मामले तुरंत एक्शन लिया है। भल्लड़ को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है। बवाल करने वाले 61 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story