×

Kanpur News: ‘डीएम ने नहीं की कार्रवाई तो जिस तरह बाबरी मस्जिद को गिरा सकते हैं, वैसे चर्च को भी गिरा देंगे!’

Kanpur News: कानपुर देहात के अकबरपुर में बन रही चर्च को लेकर बजरंग दल ने प्रेसवार्ता की और कानपुर देहात के जिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए। कानपुर देहात जिले के अकबरपुर के शहजादपुर गांव में बन रही चर्च के खिलाफ बजरंग दल ने मोर्चा खोल दिया है।

Anup Panday
Published on: 1 July 2023 4:56 PM GMT

Kanpur News: कानपुर देहात के अकबरपुर में बन रही चर्च को लेकर बजरंग दल ने प्रेसवार्ता की और कानपुर देहात के जिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए। कानपुर देहात जिले के अकबरपुर के शहजादपुर गांव में बन रही चर्च के खिलाफ बजरंग दल ने मोर्चा खोल दिया है। जिसको लेकर शुक्रवार को साकेत नगर में बजरंग दल के द्वारा एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जहां प्रेसवार्ता करने आए बजरंग दल कानपुर दक्षिण के संयोजक दिलीप सिंह बजरंगी ने बताया कि कानपुर देहात में ईसाई मिशनरियों द्वारा गरीब हिंदुओं का तेजी से धर्मांतरण कराया जा रहा है। साथ ही साथ दूसरी तरफ अवैध रूप से चर्च भी बनाई जा रही है। जिसकी जानकारी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को ग्रामीणों के द्वारा मिली कि शहजादपुर गांव में 10 बीघा की जमीन पर अवैध चर्च का निर्माण चल रहा है।

बड़ी संख्या में पहुंचे थे कार्यकर्ता

बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्रित होकर बन रही चर्च पर पहुंचे और उन्होंने अवैध चर्च के निर्माण को बंद कराया। साथ ही साथ कानपुर देहात जिले की जिलाधिकारी नेहा जैन पर भी अवैध चर्च का निर्माण कराने का आरोप लगाया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अवैध चर्च को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पहले ले प्रशासन से अनुमति

बजरंग दल ने आरोप लगाया कि चर्च या अन्य कोई भी धार्मिक स्थल बनाने से पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होती है। मगर, चर्च का निर्माण करा रहे लोगों ने किसी प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली है। मानक को ताक पर रखते हुए अवैध रूप से निर्माण कराया गया। बजरंग दल की मांग है कि कानपुर देहात जिला प्रशासन तत्काल प्रभाव से अवैध चर्च को ध्वस्त करें,यदि वह चर्च को हटाने की कार्रवाई नहीं करते है, तो बजरंग दल इस पर स्वयं आगे आकर चर्च को हटाने की कार्रवाई करेगा है और कहा यदि डीएम चर्च नहीं हटा पाएंगी तो ‘जिस प्रकार बाबरी मस्जिद गिराई गई थी, उसी प्रकार हम लोग चर्च को भी गिरा देंगे।’

चार जुलाई को होगा आंदोलन

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि चर्च के खिलाफ 4 जुलाई को कानपुर प्रांत बजरंग दल के द्वारा एक विशाल आंदोलन शुरू किया जा रहा है, जिसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई है। कानपुर देहात के जिला प्रशासन से भी जल्द से जल्द इस पूरे मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story