Kanpur Bull Attack: सांड के हमले से भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत

Kanpur Bull Attack: कानपुर में सांड के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीजेपी बूथ अध्यक्ष पर सांड ने हमला कर दिया, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Anup Pandey
Published on: 23 March 2024 3:25 AM GMT (Updated on: 23 March 2024 3:31 AM GMT)
Kanpur News
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur Bull Attack: कानपुर में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मवेशियों से लोग परेशान है। लोग कहीं कुत्ते का शिकार हो रहे हैं तो कहीं सांड के शिकार हो जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में सांड के हमले से भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत हो गई। अभी हाल में ही बिधनू में सांड के हमले से एक मजदूर की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुातबिक साढ़ के लालपुर निवासी मुकेश अवस्थी (55) शुक्रवार को अपने घर के बाहर मैदान में दोपहर तीन बजे बैठे थे। इसी दौरान एक सांड आ गया और इनके घर में घुसने लगा। मुकेश ने सांड़ को घर में जाने से मना किया तो सांड ने मुकेश को दो तीन बार उठाकर सिर के बल पटक दिया। शोर सुन घर से बेटा शुभम भाग कर आया। घायल पड़े पिता को सीएचसी ले गया। जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर देख कानपुर रेफर कर दिया, जहां देर रात उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

बिधनू में सांड के हमले से हो चुकी मौत

21 मार्च को तेजीपुरवा गॉव निवासी मजदूर हीरालाल पासवान (45) काम की तलाश में रमईपुर स्थित घाटूखेड़ा गॉव में पैदल जा रहा थे। इसी दौरान एक गली में पहुंचा ही था। उसी समय एक सांड ने उसे सींग मारते हुए सड़क पर गिरा दिया और पेट में लगातार सींग मारते हुए उसे अधमरा कर दिया था। जिससे मजदूर की मौत हो गई थी।

क्षेत्र पंचायत बिधनू में मजदूर की मौत के बाद कैटल कैचर टीम जागी थी और कैटल कैचर टीम गांव में पहुंची थी। जहां काफ़ी मशक्कत के बाद सांड को पकड़ा था। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मवेशियों से ग्रामीण परेशान है। मवेशियों के झुंड खेती चौपट कर दे रहें है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story