×

Kanpur: 'बीजेपी और देश टीम इंडिया के साथ', प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जाट आरक्षण पर ये कहा

Bhupendra Chaudhary News: बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर नए मतदाता जोड़ने की योजना बताई। ये बैठक 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक की गई है।

Anup Pandey
Published on: 21 Nov 2023 11:26 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2023 11:35 AM GMT)
bjp state president bhupendra chaudhary
X

Bhupendra Chaudhary (Social Media)

Kanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी तरह मैदान में उतर चुकी है। इसी कड़ी में मंगलवार (21 नवंबर) को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) कानपुर में मैराथन बैठकें करेंगे। बैठकों में शामिल होने के लिए क्षेत्र के 10 सांसद और 40 विधायकों को भी आमंत्रित बुलाया किया गया है। ऐसा पहली बार होगा जब लोकसभा चुनाव में पार्षदों को भी बड़ी जिम्मेदारियां दी जा रही हैं।

वोटर चेतना की बैठक को लेकर मंगलवार (21 नवंबर) को कानपुर नौबस्ता स्थित कार्यालय बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी पहुंचे। बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर नए मतदाता जोड़ने की योजना बताई। ये बैठक 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक की गई है। आज प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने एक के बाद एक तीन बैठक की।

भूपेंद्र चौधरी- विपक्ष का देश से लगाव नहीं

बैठक के बीच भूपेंद्र चौधरी ने मीडिया से बात की। आरक्षण को लेकर जब उनसे बात की गई तो जाट आरक्षण (Jat reservation) के प्रश्न पर प्रदेश अध्यक्ष ने चुप्पी साध ली। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच में भारत की हार के बाद से विपक्षी देश के प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं। तो वहीं इस बात पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, 'विपक्ष की मानसिकता ही अलग है। उनका देश से कोई लगाव नहीं है।'

'बीजेपी और देश टीम भारत के साथ'

भूपेंद्र चौधरी ने विपक्ष की अभद्र टिप्पणी पर कहा कि उनकी मानसिकता ही ऐसी है। वहीं, वर्ल्ड कप में भारत की हार पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'बीजेपी और देश 'टीम भारत' के साथ है। वहीं, वर्ल्ड कप फाइनल मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विरोधियों द्वारा तंज कसने के मामले में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, यह उनकी मानसिकता दर्शाती हैं। हम सब अपनी टीम के साथ हैं। उन्होंने पूरे वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह बात अलग है कि फाइनल के परिणाम हमारे अनुरूप नहीं आए।'

संजीव बालियान और राकेश टिकैत एक मंच पर..

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मीडिया से बातचीत में आगे कहा, 'हमारी पार्टी ने वोटर चेतना अभियान के रूप में नए वोट बनाने का कार्य किया है। हमारी पार्टी ने इसको एक अभियान एक तहत लिया है। हम अपने मतदाताओं के जन जागरण के लिए मतदाता स्थल पर जाकर बीएलओ से बात करेंगे। हमारे कार्यकर्ता एक-एक घर जाकर लोगों से वोटर लिस्ट में नाम अंकित करने के लिए प्रेरित करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और राकेश टिकैत के एक साथ मंच साझा करने मामले में उन्होंने कहा कि, यह एक सामाजिक कार्यक्रम था। सामाजिक कार्यक्रम में जाने पर राजनीतिक दलों में कोई भी पाबंदी नहीं होती है।'

बता दें, बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हैं और मंच पर मौजूद साथ में क्षेत्रीय प्रभारी अनूप गुप्ता और अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल रहे। प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कोरी, कमलावती सिंह, भारत सरकार में मंत्री भानु वर्मा, उप्र में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, राज्यमंत्री अजीत पाल, रामकेश निषाद, प्रतिभा शुक्ला वारसी, मनोहर लाल पंथ मन्नू कोरी मंच पर हैं उपस्थित बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी, सांसद, विधायक, नवनियुक्त जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, वोटर चेतना महाभियान के प्रभारी गण एवं सोशल मीडिया और आईटी टीम है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story