×

Kanpur News: कमरे में मिला आईसीयू अटेंडेंट का शव, जांच में मिला बेहोशी का इंजेक्शन

Kanpur News: दो दिन से फोन न उठने के बाद कमरे पर पहुंचे परिजनों को युवक की लाश मिली। युवक के कमरे से शराब की खाली बोतल, सीरिंज व प्रतिबंधित इंजेक्शन मिला है।

Anup Pandey
Published on: 18 May 2024 2:58 PM GMT (Updated on: 19 May 2024 3:41 PM GMT)
Kanpur News
X

मृतक की फाइल फोटो। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: रावतपुर थाना क्षेत्र में किराए पर रह रहे आईसीयू अटेंडेंट का शव कमरे में पड़ा मिला। दो दिन से फोन न उठने के बाद परिजन परेशान होकर कमरे पर पहुंचे तो शव देख फफक पड़े। पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक के कमरे से शराब की खाली बोतल, सीरिंज व प्रतिबंधित इंजेक्शन समेत चार्जर केबल हाथ में बंधी मिली।

शराब की बोतल और बेहोशी के इंजेक्शन बरामद

मृतक युवक के कमरे से तीन शराब की बोतल, सीरिंज, पैरालिसिस और बेहोशी के इंजेक्शन बरामद हुए हैं। वहीं युवक के हाथ में चार्जर केबल बंधी मिली है। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

आईसीयू स्टाफ था मृतक

शिवराजपुर गांव के उदेयतपुर निवासी मृतक के चचेरे भाई अवनीश पाल ने बताया कि मृतक अश्वनी पाल (30) की पत्नी पूजा पाल से बात गुरुवार की रात को बात हुई। लेकिन उसके बाद से अश्वनी परिजनों का फोन नहीं उठा रहे थे। आज जब अश्वनी के साथ काम करने वाले दोस्त प्रवीण और संतोष के साथ उसके कमरे पर गए तो देखा कि अश्वनी का शव मृत अवस्था में बेड पर पड़ा था। साथी कर्मचारी प्रवीण ने बताया कि वह और अश्वनी रामा मेडिकल सेंटर मंधना में आईसीयू स्टाफ हैं। रोज की तरह ड्यूटी आने वाला अश्वनी कल जब ड्यूटी नहीं आया तो फोन किया लेकिन अश्वनी का फोन नहीं उठा।

मकान मालिक को भी नहीं थी जानकारी

आज चचेरा भाई और दोनों दोस्त मौके पर पहुंचे। बॉडी पूरी तरह से फूल चुकी थी। तेज दुर्गंध आने के कारण फौरन नीचे आ गए और शोर मचाया। शोर होते देख मकान मालिक आ गए। प्रवीण ने बताया कि अश्वनी कम्युनिटी हेल्थ सेंटर फतेहपुर में अर्ध सरकारी आईसीयू नर्सिंग स्टाफ में कार्यरत थे। रामा मेडिकल कॉलेज में आईसीयू नसिंग स्टाफ के पद पर भी काम कर रहे थे। मकान मालिक लव कुमार ने बताया कि मृतक मकान में ऊपरी मंजिल में सात माह से किराए पर रहता था। लेकिन परिजन पहुंचे तो जानकारी हुई। अन्य किरायेदार ने बताया कि बीते गुरुवार को मृतक छज्जे पर खड़े होकर सिगरेट पी रहा था।

पुलिस ने दी जानकारी

एडीसीपी ने बताया कि 112 के माध्यम से एक व्यक्ति के आत्महत्या की सूचना थाना रावतपुर को प्राप्त हुई। स्थानीय अधिकारियों और फील्ड यूनिट की टीम के द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान रूम से एनेस्थीसिया की दवा, mezolam की 6 शीशी, Rocuronum की एक शीशी एक इंजेक्शन और तीन शराब की बोतल प्राप्त हुई है। बॉडी पूरी तरह फूल चुकी है। शरीर पर कोई स्पष्ट चोट के निशान नहीं है। बॉडी लगभग 2 दिन पुरानी लग रही है। घटना स्थल निरीक्षण से प्रथम दृष्टिया , इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या किया जाना प्रतीत हो रहा है ।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

मृत्यु का कारण स्पष्ट रूप से जानने के लिए , पोस्ट मॉर्टम परीक्षण के लिए शव को भेजा जा रहा है। किराएदार के द्वारा यह बताया गया कि यह अधिकतम नाइट शिफ्ट की ड्यूटी करते थे और सुबह जाकर कमरे में सो जाते थे। अधिकतर दिनों में रात्रि ड्यूटी में बाहर होने और सुबह कमरे पर आकर सो जाने की वजह से अन्य किरायेदार से ज्यादा बातचीत नही होती थी। इसलिए भी लोगों को कमरा बंद होने पर कोई संदेह नही हुआ। घर वाले कल से इनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन इनका फोन नहीं उठ रहा था। उनके मित्र यहां इनको देखने आए और दरवाजा इनके मित्र के द्वारा खोलने पर ही इनके मृत्यु की सूचना सबको मिली।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story