×

Kanpur News: राबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने का फैसला उनकी सास और साले करेंगे: ब्रजेश पाठक

Kanpur News: कल जारी हुए भाजपा के संकल्प पत्र के बारे में जानकारी देने के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आज कानपुर में प्रेस वार्ता की।

Anup Pandey
Published on: 15 April 2024 3:03 PM GMT
प्रेस वार्ता करते ब्रजेश पाठक।
X

प्रेस वार्ता करते ब्रजेश पाठक। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: लोकसभा चुनाव को देख विपक्ष ने अपना घोषणा पत्र जारी करने के बाद कल अंबेडकर जयंती पर भाजपा ने भी अपना संकल्प पत्र जारी किया। जिसकी आज कानपुर में जानकारी देने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कानपुर पहुंचे और प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने पूरा सकंल्प पत्र पढ़ा। इसके बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि राबर्ट वाड्रा यूपी में चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसका फैसला उनकी सास और साले करेंगे।

मायावती के सवालों पर साधी चुप्पी

वहीं जब मायावती के सवालों पर पूछा गया तो चुप्पी साधे रहे। मुरादाबाद में रैली के दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा था कि भाजपा मुस्लिमों का शोषण कर रही है। मुस्लिम बट गया तो फिर सरकार बीजेपी की बन जाएगी। इस पर डिप्टी सीएम ने कोई जवाब न देते हुए भाजपा की योजनाएं गिना डाली और कहा मुस्लिमों का सबसे ज्यादा साथ भाजपा ने दिया है। घर से लेकर राशन तक फ्री में दिया है।

पूरा विपक्ष भ्रष्टाचारियों का गठबंधन

डिप्टी सीएम पाठक ने कहा कि इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का गठबंधन है। सपा के शासनकाल में कहावत थी जिस गाड़ी पर सपा का झंडा,उसमें बैठा गुंडा। आज बेटियां रात में घर आती हैं और अपने को सुरक्षित समझती हैं। पहले बेटियां शाम से पहले घर आ जाती थी। किसी समारोह और शादी विवाह में नहीं जाती थी। गुंडों की फ़ौज रोड पर घूमती थी। आज जेल में पड़ी हुई है। अपराधियों ने रास्ता बदल लिया है।

राम मंदिर की हुई स्थापना

76 पेज का संकल्प पत्र भाजपा ने बनाया है। विकसित भारत की ओर लंबी छलांग लगाने वाले हैं। संकल्प पत्र चार स्तंभों पर तैयार है। गरीब के भोजन की थाली सस्ती हो, मुफ्त राशन मिले, आयुष्मान योजना के तहत इलाज हो इसका भी ध्यान रखा गया है। वहीं ग्लोबल टूरिस्ट को बढ़ावा देंगे, देश व दुनिया के पर्यटक काशी में आ रहे हैं। 31 दिसंबर को गोवा से ज्यादा दर्शक काशी पहुंचे हैं। राम मंदिर स्थापना के बाद अयोध्या में भी निरंतर श्रृद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ उन्होंने संकल्प पत्र को पूरा पढ़ा।


कानपुर की सीट बड़े अंतर से जीतेंगे

कानपुर को वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में डेवलप करेंगे। जनता भाजपा पर विश्वास करती है। जनता के बीच हमारा रिकॉर्ड भी अच्छा है जो हम कहते हैं वह तो करते ही हैं और जो नहीं कहते वो भी करते हैं। जनता के विश्वास से यूपी की सभी 80 सीटों के साथ हम कानपुर नगर की सीट भी बड़े अंतर से जीत रहे हैं। साथ ही वोट का प्रतिशत भी बढ़ रहा है। कानपुर की सीट पर कोई प्रत्याशी भाजपा को टक्कर देने वाला नहीं है। मुस्लिम को टिकट के सवाल पर कहा कि कौन प्रत्याशी जीत सकता है इसी आधार पर फैसला किया जाता है। इस दौरान मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी, जिला अध्यक्ष दीपू पांडे, शिवराम सिंह, रामशरण कटियार, मणिकांत जैन, विधायक सुरेंद्र मैथानी, महेश त्रिवेदी, लोकसभा मीडिया प्रभारी अंकित बाजपेई समेत अन्य मौजूद रहे।

मिठाई की नई पैकिंग के रूप में जनता के सामने गठबंधन

भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में सशक्त महिलाएं, रोजगार, पर्यटक बढ़ावा, चिकित्सा व्यवस्था, किसान, व्यापारी, सभी वर्ग और सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखकर हितकारी घोषणा पत्र जारी किया गया है। संकल्प पत्र में मोदी जी विकसित भारत के संकल्प को लेकर चल रहे हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि मुकाबले में कोई नहीं है। जीरो बटा सन्नाटा है। विपक्ष पूरी तरह से फेल है। भ्रष्टाचारियों का गठबंधन है। यूपीए 1 और 2 जो भ्रष्टाचार में लोग डूबे थे वह मिठाई की नई पैकिंग के रूप में जनता के सामने आए हैं। इनको कैंडिडेट ढूंढने से नहीं मिल रहे हैं। यूपी में कानून व्यवस्था मजबूत किया है गुंडे तख्ती लेकर कह रहे हैं कि हम सब्जी बेच लेंगे मगर गुंडई नहीं करेंगे।

देहात और बुंदेलखंड की जिम्मेदारी

कानपुर देहात के लिए राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला, इटावा में प्रदेश उपाध्यक्ष कमलावती सिंह, कन्नौज में प्रदेश उपाध्यक्ष कमलावती सिंह, कन्नौज में प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई, फर्रुखाबाद में शिव महेश दुबे, फतेहपुर में विधायक सुरेंद्र मैथानी, औरैया में क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बांदा में प्रदेश चुनाव सह प्रभारी संजीव चौरसिया, महोबा में राज्यमंत्री रामकेश निषाद, चित्रकूट में विधान परिषद सदस्य अविनाश सिंह, हमीरपुर में विधान परिषद सदस्य जितेंद्र सिंह, जालौन में संजय दुबे, संजीव चौरसिया और ललितपुर में बाबूलाल तिवारी जानकारी देंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story