Kanpur News: BSP के पूर्व विधायक व पूर्व ब्लाक प्रमुख BJP में शामिल, जानें चुनाव में क्या पड़ेगा असर

Kanpur News: सूत्रों की मानें तो शहर से इन दोनों नेताओं के शामिल होने की कोई चर्चा नहीं थी। लेकिन ये दोनों नेता बीएसपी की पुरानी राजनीति में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ रहें है। काफी समय से दोनों नेता डिप्टी सीएम के सम्पर्क थे।

Anup Pandey
Published on: 6 April 2024 7:06 AM GMT (Updated on: 6 April 2024 7:58 AM GMT)
Kanpur News
X

आदित्य पांडेय और रमेश यादव बीजेपी में शामिल (Newstrack) 

Kanpur News: बिठूर विधानसभा प्रत्याशी व पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश यादव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। वहीं पूर्व बीएसपी विधायक आदित्य पांडेय भी भाजपा का दामन थाम लिया। राजधानी लखनऊ में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने दोनों नेताओं को भाजपा का की सदस्यता दिलाई।

बिधनू नियौरी निवासी रमेश यादव जो पूर्व में बीएसपी से विधायक का चुनाव लड़ चुके है, लेकिन उन्हे हार का सामना करना पड़ा था। जहानाबाद के पूर्व विधायक आदित्य पाण्डेय भी बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़े थे। उन्होने जीत दर्ज की थी। इसके दोबारा चुनाव लडने पर हार गए थे। दोनों ही अभी तक बीएसपी की राजनीति कर रहे थे। लेकिन, पार्टी का जनाधार लगातार गिरता देखकर दोनों नेता बीजेपी में शामिल हो गए।

सूत्रों की मानें तो शहर से इन दोनों नेताओं के शामिल होने की कोई चर्चा नहीं थी। लेकिन ये दोनों नेता बीएसपी की पुरानी राजनीति में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साथ रहें है। काफी समय से दोनों नेता डिप्टी सीएम के सम्पर्क थे। जो आज भाजपा में शामिल हो गए। पार्टी में शामिल होने से इन दोनों विधानसभा में वोट बैंक पर असर पड़ेगा। अकबरपुर लोकसभा सीट पर अब सपा प्रत्याशी के लिए ओबीसी वोट बैंक कमजोर हो जायेगा।

बिधनू न्यौरी निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव

कई बार से बिधनू ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव पिछले लोकसभा चुनाव में निशा सचान के समर्थन में बसपा में शामिल हो गए थे। रमेश यादव बिधनू से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दो बार ब्लाक प्रमुख चुने गए। ओबीसी वोट बैंक साधने के लिए बीएसपी में रमेश को शामिल कराया गया था। लेकिन लोकसभा बीएसपी प्रत्याशी जीत न सकी। फिर वहीं बिठूर विधानसभा से रमेश यादव बीएसपी से प्रत्याशी घोषित हुए। लेकिन भाजपा लहर में हार मिली।

पूर्व विधायक बीएसपी आदित्य पांडेय

आदित्य पाण्डेय जो 2007 से 2012 तक बीएसपी के विधायक रहे हैं। फतेहपुर जिले में ब्राम्हणों के कद्दावर नेताओं में शुमार पूर्व विधायक आदित्य पांडेय ने बसपा से रिश्ता तोड़ भाजपा का दामन थामा है। वे बसपा से जहानाबाद विधानसभा से एक बार के विधायक रह चुके हैं। उन्होंने बताया कि सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story