Kanpur News: कार हादसे में गई मजदूर की जान, ग्रामीणों ने रोड जाम कर गाड़ियों में की तोड़फोड

Kanpur News: नारामऊ में वैष्णो देवी दरबार के पास पैदल हाईवे पार कर रहे मजदूर को कार चालक ने रौंद दिया, हादसे में मजदूर की मौत हो गई।

Anup Pandey
Published on: 1 July 2024 3:10 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic: Social Media)

Kanpur News: कानपुर के नारामऊ के पास पैदल हाईवे पार कर रहे युवक को एक कार ने कुचल दिया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के समय ही पीछे चल रहीं और दो तीन कार पीछे से टकरा गई। जिससे तीन लोग घायल हो गए और कार चालक मौक़े से भाग गए। घटना की जानकारी युवक के गांव पहुंची, तो परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और जीटी रोड जाम कर दिया। जाम को देख रूट डायवर्जन करके पुलिस को गाड़ियां निकालने के लिए विवश होना पड़ा। जहां समझौते के बाद जाम रात्रि में करीब एक बजे खुल सका। मुआवजा में पांच लाख रूपए व बेटी को चार हजार रूपए प्रतिमाह की सहायता देने पर समझौता हो गया।

मजदूरी करता था अजय वर्मा

बिठूर के हीरा कछार निवासी अजय वर्मा (28) मजदूरी करते थे। रविवार वह मजदूरी करके वापस गांव के लिए निकले थे। नारामऊ में वैष्णो देवी दरबार के पास पैदल हाईवे पार रहा था। तभी चौबेपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने अजय को टक्कर मार दी। कार सवार कार छोड़कर मौके से फरार हो गया। उधर मजदूर की मौत हो गई।इधर हादसे के बाद ही पीछे से आ रही दो कारे और टकरा गई। वहीं, मजदूर के गांव में सूचना होते ही सैकड़ों की तादाद में परिजनों के साथ भीड़ आ गई। शव को रोड को रोड पर रखकर जाम हंगामा शुरू कर दिया। वहीं, हादसे के बाद खड़ी कारों में तोड़ फोड़ कर दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस के समझाने के बाद भी परिवार के लोग आर्थिक मदद की मांग करते रहे। परिवारीजनों ने बताया कि अजय चार भाइयों में दूसरे नंबर पर था। उसके एक बेटी है। छह साल पहले पत्नी की मौत हो चुकी थी। अजय की मौत के बाद उसकी बेटी मुस्कान अनाथ हो गई है।


पांच लाख मुआवजा समझौते पर मानें परिजन

एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पाण्डेय फोर्स के साथ घटना पर पहुंचे और परिजनों को काफ़ी समझाने का प्रयास किया। वहीं, काफ़ी देर बाद एसडीएम प्रखर सिंह ने पांच लाख रूपए मुआवजा और चार हजार रूपए प्रतिमाह की सहायता देने पर समझौता हो गया। जिसके बाद भीड़ और परिजन जी टी रोड से हटे। क्योंकि बेटी के लालन पालन के लिए ही लोग आर्थिक मदद की मांग कर रहे थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story