CM Yogi Adityanath in Kanpur: लाल टोपी वालों के काले हैं कारनामें.., पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर बरसे सीएम योगी

CM Yogi Adityanath in Kanpur: जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कानपुरवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि जनता ने शहर के दो सांसदों को चुनकर भेजा है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 29 Aug 2024 7:48 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2024 8:59 AM GMT)
kanpur news
X

कानपुर में सीएम योगी ने दी परियोजनाओं की सौगात (न्यूजट्रैक)

CM Yogi Adityanath in Kanpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार को कानपुर जनपद पहुंचे। यहां जीआईसी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 751 करोड़ की 442 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

इस दौरान सीएम योगी ने सबसे पहले रोजगार मेले के युवाओं से भी मुलाकात की। उन्होंने रोजगार पाने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र भी बांटें। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कानपुरवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि जनता ने शहर के दो सांसदों को चुनकर भेजा है। इसके बाद उन्होंने कहा कि 50 कंपनी द्वारा एक हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी गई है। साथ ही, युवाओं को टैबलेट भी वितरित किया गया है।

लाल टोपी वालों के काले कारनामेः सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि सूबे में अराजकता पैदा करने का कोई भी अवसर यह पार्टी जाने नहीं देती। अयोध्या में सपा का चरित्र सब देख चुके हैं। निषाद बेटी का किस तरह से चरित्र हनन किया गया। वहीं सपा ने उसका समर्थन किया। राजधानी लखनऊ में बाइक पर बैठी बेटी के साथ इनके गुंडों ने किसी तरह हरकत की। इनके नेता विधानसभा सदन में सद्भावना ट्रेन चलाने की बात करते हैं। लेकिन यहां बुलेट ट्रेन चलेगी। इनका तीसरा मॉडल कन्नौज में नवाब ब्रांड के रूप में पहचाना गया। उसने किस तरह से बेटियों के साथ बेशर्मी से खिलवाड़ की। इनके इतिहास के पन्नों को पलटेंगे तो लाल टोपी वालों के काले कारनामे ही मिलेंगे।

बेटियों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी सरकार

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जब देश के राष्ट्रपति कानपुर में थे। तब यहां का एक विधायक दंगे की साजिश रच रहा था। आज वह अपने कर्मों की सजा भुगत रहा है। कन्नौज का नवाब कांड, जिसने एक बेटी की इज्जत के साथ खेलने की कोशिश की। लेकिन बेटियों का अपमान किसी भी कीमत पर भाजपा सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। पूर्ववती सरकारों पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा पुरानी सरकारों के कारण कानपुर में लाल इमली मिल बंद हो गई। सरकार लाल इमली को शुरू करने के लिए बड़ा पैकेज देगी। सीएम ने कहा कि मैं इसे कानपुर को लौटाऊंगा।

पूर्ववर्ती सरकारों ने युवाओं का छीना रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने युवाओं का रोजगार छीना है। लेकिन आज यूपी में युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। अब युवाओं को रोजगार के राज्य से बाहर नहीं जाना पड़ रहा है। पहले की सरकार में उद्यमियों को यूपी के बाहर जाना पड़ता था। लेकिन आज वह यूपी में ही व्यवसाय करना चाहते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story