×

Kanpur News: नारियल पानी फ्री न होने पर युवक को दी थर्ड डिग्री, जांच जारी

Kanpur News: नौबस्ता थाना क्षेत्र में नारियल विक्रेता ने पुलिस पर फ्री नारियल पानी सेवा न देने पर प्रताड़ित करने व विरोध पर थाने ले जाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है।

Anup Pandey
Published on: 16 May 2024 4:36 PM GMT (Updated on: 16 May 2024 4:54 PM GMT)
Kanpur News
X

पुलिस ने दी जानकारी। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में फ्री की सेवा में पुलिस की छवि अब धूमिल होती जा रही है। जहां सचेंडी में पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर सब्जी विक्रेता के सुसाइड करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था। आज नौबस्ता थाना क्षेत्र में नारियल विक्रेता ने पुलिस पर फ्री नारियल पानी सेवा न देने पर प्रताड़ित करने व विरोध पर थाने ले जाकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।

पूजा ढाबे के पास का मामला

कोयलानगर शिवपुरम निवासी चंद्र कुमार प्रजापित ने बताया कि वे कच्चे नारियल का काम करते हैं। नौबस्ता क्षेत्र के गोपालनगर स्थित पूजा ढाबे के सामने प्रतिदिन नारियल लदा एक ट्रक उतरता है, वहीं पर पुलिस की पीआरवी गाड़ी खड़ी होती है। जिनमें मौजूद एक महिला सिपाही सहित 4 पुलिस कर्मी करीब दो माह से 4 नारियल पानी फ्री लेते थे। बुधवार दोपहर ट्रक से नारियल उतर रहा था। इसी दौरान महिला कर्मी सहित चारो पुलिस कर्मी आए और 5 नारियल मांगे तो दे दिए। वहीं बोले नारियल पानी के साथ साथ अब प्रतिदिन 1 हजार रुपए देने को कहा, असमर्थता जताई तो गाली गलौज करने लगे।

वीडियो बनाने पर कर दी पिटाई

पुलिस वाले बोले सड़क पर ट्रक खड़ा करता है। इस पर चंद्र कुमार मोबाइल निकालकर वीडियो बनाने लगे तो आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने लात घूसों से पिटाई कर दी। साथ ही पीआरवी गाड़ी में भरकर पीटते हुए नौबस्ता थाने ले गए। वहां बने कमरे में थर्ड डिग्री दी। वीडियो डिलीट कराने के बाद थाने से छोड़ने के बदले में 2000 हजार रुपये मंगवाए और बोले बाहर कहीं नेता नगरी की तो जेल भेज दूंगा।

जबरदस्ती बनाया वीडियो

चंद्र कुमार ने आरोप लगाया कि सिपाहियों ने उनके साथ मारपीट की, इसके बाद एक सादे कागज में साइन करवाए और कहा मोबाइल में बोलो कि हम फ्री में नहीं लेते हैं। नारियल हमनें नहीं मांगे तभी तुमको यहां से जाने देंगे। वहीं मामला पुलिस के सामने आज पहुंचा। सहायक पुलिस आयुक्त शिखर ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक प्रकरण संज्ञान में आया है कि थाना क्षेत्र नौबस्ता में स्थित पीआरवी के पुलिसकर्मियों द्वारा एक दुकानदार से पैसे माँगने व मारपीट से संबंधित प्रकरण को तत्काल प्रभाव से संज्ञान में लेकर पुलिस द्वारा की जाने वाली आवश्यक कार्यवाही के सम्बन्ध में जांच की जा रही है। जांच होते ही कार्यवाही की जायेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story