Kanpur News: सर्दी का सितम जारी, जलती चिता के पास लेट गया बुजुर्ग, वीडियो वायरल

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। वीडियो भैरव घाट कानपुर का है। जहां सर्दी से बचने के लिए बुजुर्ग ने जलती हुई चिता का सहारा लिया। कानपुर में शहर के सबसे बड़े अंतिम संस्कार होने वाली जगह भैरव घाट पर जलती चिता के बगल में जा कर बुजुर्ग सर्दी से बचने के लिए लेट गया।

Anup Pandey
Published on: 30 Dec 2023 10:16 AM GMT
Cold in Uttar Pradesh, old man lay down near burning pyre
X

उत्तर प्रदेश में ठण्ड बड़ी, जलती चिता के पास लेट गया बुजुर्ग: Photo- Newstrack

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। सर्दी और गलन से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। और वहीं कुछ लोग घर में रह कर सुरक्षित रहे रहें है। कोहरे और गलन के कारण कानपुर छोड़ अन्य आस-पास के जिलों में स्कूल की छुट्टी कर दी गई है। लेकिन कानपुर में अभी छुट्टी का आदेश अभी पारित नहीं हुआ है। वहीं बुजुर्गों के लिए ये सर्दी काल है। ऐसे में एक बुजुर्ग जो सर्दी से बचने के लिए भैरव घाट में अंतिम संस्कार के बाद जलती चिता के पास लेट गया।

भैरव घाट का वीडियो

वीडियो भैरव घाट कानपुर का है। जहां सर्दी से बचने के लिए बुजुर्ग ने जलती हुई चिता का सहारा लिया। कानपुर में शहर के सबसे बड़े अंतिम संस्कार होने वाली जगह भैरव घाट पर जलती चिता के बगल में जा कर बुजुर्ग सर्दी से बचने के लिए लेट गया। अंतिम संस्कार कर सुबह चिता को जलाने वाले लोग आए तो जब एक बुजुर्ग जलती हुई चिता के बगल में लेटा हुआ था। उसमे कुछ लोगों ने उसका वीडियो बना लिया। बाद में जब उससे पूछा गया तो उसने बताया कि उसे सर्दी लग रही थी इसलिए वह यहां आकर लेट गया।

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कानपुर में भी अधिकतम तापमान में कमी आई है और न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच रहा है। ऐसे में सर्दी से बचने के लिए लोग अलग-अलग तरह से बचने की कोशिश करते हैं। कुछ लोग गर्म कपड़े पहनते हैं ,तो कुछ लोग आग का सहारा लेकर सर्दी से बचते हैं। लेकिन कानपुर में एक अनोखा ही मामला सामने आया है। जिसमें एक बुजुर्ग के पास सर्दी से बचने को कुछ नहीं मिला तो वह चिता के पास लेट गया।

नगर निगम से चौराहों पर नहीं लगाए गए अलाव

कानपुर शहर में सर्दी दिन पर दिन बढ़ रही है। लेकिन कानपुर नगर निगम की तरफ़ से अभी चौराहों पर कोई भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। लोगों ने बताया कि रात में रोड पर सोने वाले असहाय लोगों को बहुत ही दिक्कत है। जिनको अलाव की बहुत ही जरूरत है। सर्दी को देख देर रात डीएम ने भी असहाय लोगों को कंबल बांटे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story