×

Kanpur में भीषण सड़क हादसा, स्कूली बच्चों से भरी वैन को ट्रक ने रौंदा, एक छात्र की मौत, 8 घायल

Kanpur News: अरौल थाना क्षेत्र में एक स्कूली वैन और ट्रक की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज़ थी कि वैन की छत तक उड़ गई। वहीं इस वैन में स्कूल के करीब एक दर्जन स्टूडेंट बैठे थे।

Anup Pandey
Published on: 8 Feb 2024 10:57 AM GMT (Updated on: 8 Feb 2024 4:18 PM GMT)
X

स्कूली वैन व ट्रक में हुई सीधी भिड़ंत, स्कूली वैन हुई चकनाचूर, टक्कर इतनी तेज़ वैन की उड़ गई छत, एक दर्जन से अधिक स्टूडेंट घायल: Video- Newstrack

Kanpur News: अरौल थाना क्षेत्र में एक स्कूली वैन और ट्रक की आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी तेज़ थी कि वैन की छत तक उड़ गई। वहीं इस वैन में स्कूल के करीब एक दर्जन स्टूडेंट बैठे थे। हादसा होते ही पुलिस को सूचना मिली। जहां पुलिस और राहगीरों की सहायता से घायल स्टूडेंट्स बच्चों को सरकारी एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया। जहां कुछ स्टूडेंट्स की हालत नाजुक बताई जा रही है।

Photo- Newstrack

सरैया गांव के पास हुआ बड़ा हादसा

अरौल थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल की छुट्टी के बाद G P R D स्कूल वैन चालक वैन से स्टूडेंट को सबके अपने अपने निवास छोड़ने जा रहा था। इस वैन में करीब एक दर्जन से भी ज्यादा स्टूडेंट और कई स्कूली छात्र भी सवार थे। वैन चालक वैन लेकर सरैया गांव के पास पहुंचा ही था। कि सामने से आ रहे तेज रफ़्तार ट्रॅक और वैन की जोरदार भिड़ंत हो गई। ट्रॅक की टक्कर इतनी तेज़ थी कि स्कूली वैन की छत उड़ गई और वैन चकना चूर हो गई।वैन में बैठे सभी स्टूडेंट घायल हो गए। जिसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।सभी घायल छात्रों को बिल्हौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आज गुरुवार जीपीआरडी कॉलेज की ओमनी कार UP78 CE4918 की सरैय्या के पास लोडर UP78 HN1588 से टक्कर हो गई।जिसमें दर्जनों छात्र घायल हो गए।इस घटना में छात्र य़श की मृत्यु हो गई।सभी छात्रो को एंबुलेस की मदद से सीएचसी बिल्हौर भेजा गया ।चालक ऋषी कटियार उलसान थाना सिकन्दरा कानपुर देहात को पुलिस ने पकड़ लिया है।वहीं ओमनी चालक हरिओम कटियार को इलाज के लिए सीएचसी बिल्हौर भेजा गया । पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद हैं।

नियमों के विपरीत मानक विहीन वाहनों से ले जाए जा रहे थे स्कूली बच्चें

वैन चालक नियमों के विरूद्ध गाड़ी में बच्चें बैठालते है।वैन गाड़ी में 9 की जगह करीब 14 बच्चें बैठाल कर ले जा रहे थे।जहाँ इस हादसे में दर्जनों बच्चें घायल हो गए है।जहां ये गाड़िया कंपनी की तरफ से बंद हो गई है।तो वहीं इन गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन भी समाप्त हो चुका होता है।लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते ये वाहन चालक सड़को पर गाड़ी दौड़ाते नजर आ रहे है।

7 जुलाई 2022 की घटना

घटना काकादेव के नवीन नगर में स्कूल वैन में भीषण आग लग गई थी। चालक ने जलती वैन से कूदकर जान बचाई और भाग गया था।इस वैन में बच्चें नहीं बैठे थे।वहीँ आरटीओ की लापरवाही से स्कूली बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहा है।जहाँ बिना मानकों के गैस फिटेड वैन स्कूली बच्चों को ढो रहे हैं।

18 नवंबर 2022 की घटना

वैन में एसआर मेमोरियल जूनियर हाई स्कूल अरौल के बच्चे स्कूल टीचर के साथ कानपुर चिड़ियाघर आए थे। वापसी में बैरी क्रासिंग की तरफ बढ़ रही थी।तभी वैन से धुआं उठा और वैन के पिछले हिस्से से लपटें निकलने लगीं।जहाँ पर पुलिस कर्मचारियों ने आनन-फानन में वैन को रोका और बच्चों व टीचर को सकुशल निकाल लिया था।और बड़ा हादसा टल गया था।

हादसे के बाद जागता है प्रशासन

कानपुर से लेकर कानपुर देहात, उन्नाव और आस पास के क्षेत्रों में टीचर और स्कूली बच्चों को छोड़ने के लिए अभिभावक और टीचर वैन लगाए हुए है।जहां कुछ वाहनों कि फिटनेस नहीं है और सड़कों पर दौड़ रहे है।जो बच्चों और टीचरों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे है।वहीं आरटीओ की मिलीभगत से फिटनेस पास वैन चालक करा रहे है।वहीं हादसा होने के बाद यातायात के कर्मी कुछ दिन चेकिंग अभियान चला खानापूर्ति करते है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story