×

Kanpur News: बस्ती में घुसा मगरमच्छ, लोगों ने लाठी-डंडो से कर दी पिटाई

Kanpur News: नवाबगंज-मैनावती मार्ग पर एक बस्ती में मगरमच्छ के घुसने से लोग दहशत में आ गये। सूचना के बाद भी वन विभाग की टीम नहीं पहुंची। लोगों ने पुलिस की मदद से मगरमच्छ को गंगा नदी में छोड़ दिया।

Anup Pandey
Published on: 13 April 2024 6:40 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में बस्ती में घुसा मगरमच्छ (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के नवाबगंज मैनावती मार्ग पर मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। बस्ती में मगरमच्छ निकलने से लोग दहशत में आ गए। युवकों ने मगरमच्छ को लाठी-डंडे से पीटा और एक युवक ने अपनी शर्ट उतारकर मगरमच्छ का मुंह बांध दिया। सूचना पर देर रात तक वन विभाग से कोई नहीं पहुंचा। सूचना पर पहुंची पुलिस के कहने पर पब्लिक ने खुद ही उसे गंगा में छोड़ दिया।

शर्ट से बांधा मगरमच्छ का मुंह

नवाबगंज मैनावती मार्ग अखंड आश्रम जागेश्वर मंदिर सब्जी मंडी रोड पर मगरमच्छ अचानक से घूमते नजर आया। देखते ही मोहल्ले के लोगों के बीच हड़कंप मच गया। शोर गुल होने पर लोग पहले कोई हादसा समझते। लेकिन देखते ही देखते सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। जहां सड़क पर मगरमच्छ देखा। लोगों ने लाठी-डंडों से मगरमच्छ को पीटा और इसके बाद रस्सी न मिलने पर उसका मुंह शर्ट से बांध दिया।

नहीं आया वन विभाग से कर्मी, युवकों ने बांधा मुंह

नवाबगंज पुलिस और क्षेत्रीय लोगों ने वन विभाग के अफसरों को सूचना दी। सूचना के बाद भी कोई भी कर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। फिर लोगों ने खुद ही मगरमच्छ को एक वाहन पर लादकर गंगा बैराज पहुंचे और उसे गंगा में छोड़ दिया। इलाकाई लोग बोले युवकों की साहस से मगरमच्छ पकड़ गया। और उनके हौसले से उसका मुंह रस्सी से बांध दिया गया। नहीं तो मगरमच्छ का कोई शिकार हो सकता था।

बस्ती से काफ़ी दूर है गंगा

नवाबगंज सब्जी मंडी में रहने वाले अमित, सेखू ने बताया कि आखिर मगरमच्छ आया कहां से है। सब्जी मंडी से करीब डेढ़ किमी.दूरी पर गंगा है। सब्जी मंडी और गंगा के बीच बस्ती बनी हुई है। पूर्व में हुई भीषण बारिश से गंगा में बाढ़ आई थी तो मैनावती मार्ग तक पानी भर गया था। जहां घर तक डूब गए थे। उस दौरान मगरमच्छ इलाके में आ गया होगा। जलभराव में बना रहा होगा है। जलभराव खत्म होते ही ये सड़क पर आ गया। छोटे बच्चें इसके शिकार नहीं हुए। मगरमच्छ को सब्जी मंडी के जयप्रकाश साहू के माध्यम से पकड़ कर गंगा बैराज के पार गंगा में छोड़ दिया गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story