Kanpur News: नदी किनारे विवाहिता प्रेमिका व प्रेमी का मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Kanpur News: सोलह साल की उम्र से लेकर तीस साल की उम्र तक चली प्यार की कहानी में कई उतार चढ़ाव आये जिसमें प्रेमी को जेल भी जाना पड़ा। लेकिन दोनों का प्यार कम नही हुआ और ज़ब दोनों के शव..

Anup Pandey
Published on: 16 July 2024 1:04 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: सोलह साल की उम्र से लेकर तीस साल की उम्र तक चली प्यार की कहानी में कई उतार चढ़ाव आये जिसमें प्रेमी को जेल भी जाना पड़ा। लेकिन दोनों का प्यार कम नही हुआ और ज़ब दोनों के शव आज गांव के बाहर खेतों में मिले तो इलाके में सनसनी फैल गयी। सूचना पर स्थानीय पुलिस समेत उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और फारेंसिक टीम की सहायता से घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अग्रिम कार्यवाही में जुट गई।

14 जुलाई की शाम से लापता थी महिला

खड़ेसर चौकी क्षेत्र के कडरी चम्पतपुर गांव निवासी मेहीलाल दिवाकर ने बताया की उनकी बेटी सीमा (30) बीते दो महीने पहले अपनी ससुराल नसरतपुर कानपुर देहात से आयी थी और बीती 14 जुलाई की शाम शौच जाने की बात कहते हुए घर से निकली थी। काफी देर तक ज़ब वो घर नही लौटी तो परिजनों नें आस -पास खोजबीन की और उसका मोबाईल चेक किया तो उसमे सबसे ज्यादा कॉल जिस नंबर से आयी थी वो उसके गॉव के युवक सोनू का निकला जो उसका प्रेमी था। अगले दिन मेहीलाल ने बेटी की गुमशुदगी की तहरीर बिधनू थाने में दी।

पेड़ से लटका मिला प्रेमी

मंगलवार सुबह गांव के बाहर स्थित रिंद नदी के पास खेतों में सीमा का शव जंगली जानवरों द्वारा खाया हुआ और क्षत विक्षत चरवाहों ने देखा। वहीं प्रेमी सोनू का शव कुछ दूर पर शीशम के पेड़ से अंगोछे के सहारे लटका मिला जिसको देखकर चरवाहे भागते हुए गांव पहुंचे। दोनों परिवारों को शवों की जानकारी दी। सैकड़ों ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। बिधनू पुलिस समेत डीसीपी साऊथ रविंद्र कुमार, एडीसीपी अंकिता शर्मा, एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार समेत फारेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं दोनों मृतकों के परिजन हत्याकर शव फेंके जाने का आरोप लगा रहे है फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

2012 में प्रेमिका को भगा ले गया था प्रेमी

मृतका सीमा को सोनू जब वो नबालिग थी तो 2012 में भगा ले गया था जिसके बाद सीमा के परिजनों नें मुकदमा दर्ज कराया और सोनू तकरीबन सात महीने तक जेल में रहा। उसी मुकदमे की तारीख 18 जुलाई को थी लेकिन उसके पहले ही प्रेमी जोड़ो की मौत हो गयी। वहीं ज़ब सीमा बालिग़ हुई और उसके घर वालों नें उसकी शादी कानपुर देहात के नसरतपुर में कर दी और शादी के बाद सीमा के दो बेटियां काजल, जाह्नवी व बेटा ईशान है। शादी होने के बाद भी सोनू व सीमा का प्यार कम नहीं हुआ और दोनों एक दूसरे से फोन पर रोजाना बातें करते हुए चोरी छिपे मिला करते थे।

डेढ़ महीने बाद परिजनों नें देखी सोनू की लाश

मृतक सोनू के परिजनों नें बताया की सोनू तीन भाइयों में सबसे छोटा है और वो ट्रक चालक था। तकरीबन डेढ़ महीने पहले वो घर से निकला था और ट्रक चलाते हुए उसनें कई रील इंस्टाग्राम में पोस्ट भी की थी। लेकिन तीन दिनों से सोशल मीडिया में उसका कोई अपडेट नहीं रहा। सोनू के गलत चाल -चलन की वजह से घर वाले उससे मतलब नही रखते थे। ज़ब डेढ़ महीने बाद परिजनों ने सोनू को इस हाल में देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी और घर में कोहराम मच गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा खुलासा

फारेंसिक टीम नें दोनों शवों की जांच पड़ताल के बाद बताया की दोनों की मौत 24 घंटे के अंदर ही हुई है। वहीं युवक द्वारा सुसाइड किया गया है। इसके साथ ही महिला का चेहरा व गर्दन जंगली जानवरों द्वारा क्षत -विक्षत कर दिया गया है।

फिर से जेल जाने के डर से तो नही उठाया ये कदम

जहां एक तरफ पुलिस हत्या या आत्महत्या में उलझी हुई है वहीं दूसरी तरफ आशंका जताई जा रही है कि सोनू द्वारा पहले सीमा को मौत की नींद सुलाया गया फिर स्वंय को गले लगा लिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story