×

Kanpur Crime News: डंडा मारकर अज्ञात युवक की हत्या, नाले किनारे मिला शव, इलाके में सनसनी

Kanpur Crime News: बर्रा क्षेत्र के जरौली क्षेत्र में नाले किनारे एक 35 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। नाले किनारे बनी एक दुकान में बैठने वाले दुकानदार ने शव देखा, तो भौंचक्का रह गया। उसने पुलिस को सूचना दी।

Anup Pandey
Published on: 19 Dec 2023 11:01 AM GMT (Updated on: 19 Dec 2023 2:47 PM GMT)
Kanpur Crime News
X

अज्ञात युवक का शव मिला (Social Media)

Kanpur Crime News: कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र के जरौली गंदे नाले के पास मंगलवार (19 दिसंबर) को अज्ञात युवक की डंडा मारकर हत्या कर दी गई। नाले किनारे बनी दुकान के दुकानदार ने शव देखा। उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंची। साथ ही, फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया।

शव मिलने से इलाके में सनसनी

बर्रा क्षेत्र के जरौली क्षेत्र में नाले किनारे एक 35 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। नाले किनारे बनी एक दुकान में बैठने वाले दुकानदार ने शव देखा, तो भौंचक्का रह गया। उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची। स्थानीय पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया। मृतक युवक कहां का रहने वाला है? यहां क्या करने आया था? इसकी जानकारी पुलिस जुटाने में लगी है। वहीं, मृतक के पास एक बांस जिसके दो हिस्से पड़े हुए थे। देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि, सिर पर डंडा मारकर युवक की हत्या की गई। मृतक के चेहरे से खून निकल रहा था।

क्या है मामला?

बर्रा थाना क्षेत्र के जरौली गंदे नाले के पास अज्ञात युवक की डंडा मारकर हत्या कर दी गई। नाले किनारे बनी दुकान के दुकानदार ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंची। और फॉरेंसिक टीम को बुलाया।शव के पास से एक डंडा जिसके दो हिस्से, देशी शराब के कुछ पाउच मिले। पुलिस को घटनास्थल के पास से किसी प्रकार के कोई संघर्ष के निशान नहीं मिले। आशंका है कि किसी परिचित ने ही शराब पीने के दौरान घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को साक्ष्य संकलन के लिए बुलाया।


क्या बताया प्रत्यक्षदर्शियों ने?

जरौली फेस वन स्थित नीलम इंटरप्राइजेज नाम से हार्डवेयर संचालक शैलेंद्र कुमार ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। हत्या की सूचना पर बर्रा, नौबस्ता, हनुमंत विहार व गुजैनी पुलिस मौके पर पहुंची। हार्डवेयर दुकान संचालक शैलेंद्र ने पुलिस को बताया कि, सुबह करीब 9 बजे वह दुकान के बाहर झाड़ू लगाकर गया था। दोपहर 2 बजे पड़ोसी दुकानदार सुनील लघुशंका को गया तो एक युवक का खून सना शव पड़ा देखा। शव देख हड़बड़ाए सुनील ने शैलेंद्र को जानकारी दी। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को शव के पास खून से सना बांस दो टुकड़ों में मिला। साथ ही, शव से कुछ दूरी पर देशी शराब के पाउच पड़े मिले। बर्रा पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य संकलन कराया।

घटनास्थल से कुछ दूरी पर है शराब ठेका

आस-पास के लोगों ने बताया कि, कुछ दूरी पर एक देशी शराब ठेका तो एक इंग्लिश का ठेका है। नशेबाज शराब पीने के लिए नाले किनारे खाली स्थान पर बैठकर शराब पीते हैं। शराब पीने के बाद वाद-विवाद हो जाता है। यह वाद-विवाद मारपीट तक पहुंच जाता है। अभी हाल में ही कुछ दिनों पहले इसी नाले में कुछ ही दूरी पर एक बॉडी और मिली थी। वहीं, शराब ठेके के पास भी मारपीट आए दिन होती रहती है। सड़क से नीचे उतरकर नाले किनारे सन्नाटा होने के कारण शराब पीते है।


CCTV फुटेज से आरोपी की तलाश जारी

पुलिस ने देशी शराब ठेके के सीसीटीवी कैमरों की जांच की। थाना प्रभारी दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि, 'ठेके में चार सीसीटीवी कैमरे लगे है, जिनकी डीवीआर जब्त की गई है। जिससे जानकारी हो सके कि मृतक के साथ कौन शराब खरीदने आया था।'

दिन में हुई हत्या

फॉरेंसिक की माने तो हत्या को कुछ ही घंटे हुए हैं।मृतक के शरीर से बहा रक्त ताजा है।और शरीर के अंग अंकड़े भी नहीं है। वहीं दिन में हुई हत्या के समय क्या आसपास वालों ने इस व्यक्ति की आवाज नहीं सुनी होगी। वहीं आते जाते राहगीरों ने कहा ये रोड फतेहपुर ग्रामीण मार्ग को जाने वाली रोड है। जहां मजदूर मजदूरी करने के लिए इस रोड से होकर गुजरते हैं।हो सकता है सुबह मजदूरी के लिए निकले हो काम न मिलने पर वापस आते समय शराब ठेके में शराब पी गई हो।और किसी परिचित ने ही शराब पीने के बाद उसकी हत्या कर दी हो।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story