×

Kanpur News: झोपड़ी के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मिला अधेड़ चौकीदार का शव

Kanpur News: सहायक पुलिस आयुक्त पनकी का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Anup Pandey
Published on: 27 Feb 2024 9:18 AM GMT
Kanpur News
X

घटना के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर के पनकी थानाक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितयों में बुजुर्ग का शव पड़ा मिला। मृतक के चेहरे पर खून लगा हुआ है। वहीं, परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने की आशंका जताई। 112 की सूचना पर पुलिस और एसीपी मौके पर पहुंचे। जहां, पुलिस ने फील्ड यूनिट को बुलाकर सबूत एकत्र किए गए हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया है। पुलिस ने कहा परिजनों की तहरीर मिलने के बाद आगे की कार्यवाही कर रही है।

चौकीदारी करता था मृतक

परिजनों ने बताया कि मृतक विजय वाल्मिकी (60) मौरंग मंडी बरगदिया पुरवा में ट्रांसपोर्ट कंपनी में चौकीदारी का काम करते थे। झोपडी में रहकर देर रात चौकीदारी करते समय वहीं पर आराम कर लेते थे। मंगलवार सुबह-सुबह आस पास के लोगों ने जानकारी दी कि विजय बाल्मिकी का शव झोपडी में पड़ा है। सूचना होते ही परिवार के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और शव को देख चेहरे पर खून देख हत्या की आशंका जताने लगे। इस घटना की जानकारी 112 पर दी गई, सूचना पर पहुंची पुलिस ने फील्ड यूनिट को बुलाया और सभी साक्ष्य एकत्र किए।

परिजन बोले सब टूट गया

परिजनों ने बताया कि घर की स्थिति नाजुक हैं। जिसके चलते पिता चौकीदारी करते थे। उन रुपयों से घर के खर्चों में मदद हो जाती थी। कभी किसी से कोई विवाद नहीं रहा है। लेकिन सुबह सुबह ये सूचना मिलते ही घर पर पहाड़ सा टूट पड़ा है। सभी का रो रो कर बुरा हाल है। चेहरे पर खून के छींटे पड़े होने से हत्या की आशंका लग रही है।

सहायक पुलिस आयुक्त पनकी का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पहुंची पनकी पुलिस व फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। विजय वाल्मिकी शराब का सेवन करते थे। कल भी सेवन किया था। इनको मिर्गी के दौरे भी आते थे। कहीं से हत्या की पुष्टि नहीं हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्यवाही हो पायेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story