×

Kanpur News: डॉक्टर या दलाल! दूसरे स्टोर से ले ली दवा तो ऑपरेशन थिएटर से बाहर निकालकर कर दी छुट्टी

Kanpur News:हैलट अस्पताल में मरीज का इलाज करा रहे तीमारदार ने किसी दूसरे मेडिकल स्टोर से सस्ते में दवा खरीद लाया तो डॉक्टर ने गुस्से में मरीज को ऑपरेशन थिएटर से बाहर कर दिया।।

Anup Pandey
Published on: 21 Oct 2023 9:21 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur News: कभी कभी किसी गाने की लाइन कुछ लोगों के लिए सही मानी जाती है। ऐसी ही एक गीत की कुछ लाइन डॉक्टरों पर सही बैठ रही हैं। देख तेरे संसार की हालात क्या हो गई भगवान कितना बदल गया इंसान। ऐसा ही कुछ हैलेट अस्पताल में देखने को मिला।

जहां कानपुर शहर के हैलट अस्पताल में मरीज का इलाज करा रहे तीमारदार से डॉक्टर ने दवा मंगाई तो जिस मेडिकल स्टोर से दावा मंगाई थी। वहां से दवा ना लाकर तीमारदार किसी दूसरे मेडिकल स्टोर से सस्ते में दवा खरीद लाए थे। इस कारण डॉक्टर ने गुस्से में मरीज को ऑपरेशन थिएटर से बाहर कर दिया। और उसकी बिना आपरेशन छुट्टी कर दी। तीमारदार अपने मरीज को बिना आपरेशन घर ले गया।

पत्नी को डेढ़ माह पहले किया था भर्ती

पुखरायां निवासी किसान इंतजाम ने अपनी पत्नी राबिया (50) को पेट में दर्द होने की शिकायत पर डेढ़ माह पहले हैलट में दिखाया था। तो पता चला कि दोनों किडनी में पथरी है। इस पर डॉक्टरों ने बीते बुधवार को मरीज को भर्ती कर मरीज को डॉ. विनय कुमार की देखरेख में वॉर्ड 5 में था। कुछ दिन इलाज करने के बाद उसका ऑपरेशन करने को कहा था।


पर्चे में लिखा मेडिकल स्टोर का नंबर, दवा में निकला 9000 का अंतर

किसान ने बताया कि जो डॉक्टर के द्वारा लिखे पर्चे पर उनके बताएं मेडिकल स्टोर में 13000 की मिल रही थी। वहीं दूसरे मेडिकल स्टोर से 4500 रुपए की पड़ी। दवा लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टर नाराज हो गए और चिल्लाने लगे। बोल ज्यादा होशियार बनते हो। अब नहीं हो पाएगा। वहीं तीमारदार डॉक्टरों के हाथ जोड़ता रहा। वहीं डॉक्टरों ने मरीज का बिना ऑपरेशन छुट्टी कर दी।


फोटो खींच डॉक्टर ने भेज दिया मेडिकल स्टोर पर्चा

डॉक्टर ने एक पर्चा मुझे दिया और उसकी फोटो खींचकर वही पर्चा मेडिकल स्टोर वाले को भेज दिया।रात करीब 1 बजे डॉक्टर ने दवा लाने को कहा। उससे पहले ही मेडिकल स्टोर वाले का फोन आने लगा। कई बार मेडिकल स्टोर वाले का फोन आया। इसके बाद मैं वहां पर दवा लेने के लिए गया था।


बिना नाम मरीजों ने बताया अपना दर्द

ख़बर में नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जितने भी लोगों का यहां पर ऑपरेशन होता उसकी रात में दवा लिखी जाती है। उस समय आधे से ज्यादा मेडिकल स्टोर बंद हो चुके होते हैं। डॉक्टर बताते हैं किस मेडिकल स्टोर में जाना है। कई बार मरीज ने विरोध किया तो डॉक्टरों ने उन पर अपना गुस्सा दिखाकर उन्हें दवा लाने के लिए मजबूर कर दिया।

शुक्रवार को कर दी छुट्टी

राबिया के पति इंतजाम ने बताया कि कल सीनियर डॉक्टरों से मिले थे। जहां ऑपरेशन के लिए आश्वासन मिला था। लेकीन काफी देर होने के बाद कुछ नहीं हुआ। और मरीज की छुट्टी कर दी गई। और पत्नी राबिया को लेकर पति इंतजाम अपने घर चला गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story