×

Kanpur News: अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी, ग्रामीणों मे आक्रोश, पुलिस फोर्स तैनात

Kanpur News: घाटमपुर तहसील क्षेत्र के थाना सजेती के नेहुरा पारा गांव में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

Anup Pandey
Published on: 7 Jan 2024 8:53 AM GMT
kanpur News
X

डॉ. अम्बेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त (Newstrack)

Kanpur News: घाटमपुर तहसील क्षेत्र के थाना सजेती के नेहुरापारा गांव में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को अराजकतत्वों ने तोड़ खंडित कर दिया। अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात हो गई। वहीं, प्रशासन दूसरी अंबेडकर प्रतिमा लाकर लगाने का प्रयास कर रही है। वहीं बीते माह सांढ थाना क्षेत्र में भी एक वर्ग के कार्यक्रम में अज्ञात लोगों ने फायरिंग और तोड़फोड़ कर कार्यक्रम को बंद कराना चाहते थे।

पुलिस ने बताया कि घाटमपुर तहसील में थाना सजेती के नेहुरापारा गांव में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को अराजकतत्वों द्वारा खंडित किए जाने की घटना पर त्वरित कार्यवाही करते हुये सुसंगत गंभीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर दो लोगों को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया है। साथ ही बाबा साहब डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की नयी प्रतिमा को लाकर लगाने का कार्य भी किया जा रहा है।

बीते माह साढ़ थाना क्षेत्र में हुआ था बवाल

साढ़ थाना क्षेत्र में एक जाति विशेष के लोग डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थल के पास बौद्ध कथा कार्यक्रम कर रहे थे। कार्यक्रम में एक दर्जन से अधिक दबंग मौके पर पहुंच दहशत फैलाने के लिए उन्होंने फायरिंग की और टेंट हाउस के मालिक को बुरी तरह मारपीट दिया था। जिसमें कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ हुआ था।

दस माह पहले नरवल का मामला

कानपुर के नरवल अंतर्गत अंबेडकर प्रतिमा खंडित होने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई थी। प्रतिमा खंडित होने से गुस्साए लोगों को समझा बुझाकर पुलिस ने माहौल को शांत कराया था। नरवल के गांव में स्थापित संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित किए जाने का मामला सामने आया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story