TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: एसी में बैठ हो रही नालों की सफाई, महापौर ने फटकार लगाते हुए कहा- 'शहर डूबा तो तुम भी डूब जाना'

Kanpur News: अधिशाषी अभियंता द्वारा झूठी रिपोर्ट लगाने पर महापौर नाराज हो गई और फाइल को फेंक दिया। उन्होंने कहा कि इस बार बारिश में जलभराव हुआ तो उसी में डूबोगे।

Anup Pandey
Published on: 12 Jun 2024 11:54 AM GMT
X

कानपुर शहर के नालों की सफ़ाई को लेकर बैठक में महापौर ने अधिकारियों को लगाई फटकार: Video- Newstrack

Kanpur News: मानसून आने से पहले कानपुर शहर के सभी नालों की सफ़ाई कर अधिशाषी अभियंताओं को रिपोर्ट देने को कहा गया था। जहां आज नाला सफाई की समीक्षा बैठक की गई। जिसमें एक अधिशाषी अभियंता द्वारा झूठी रिपोर्ट लगाने पर महापौर नाराज हो गई और फाइल को फेंक दिया। उन्होंने कहा कि इस बार बारिश में जलभराव हुआ तो उसी में डूबोगे।

नगर निगम मुख्यालय में बुलाई थी बैठक

6 जोन के अभियंताओं के साथ नाला सफाई की समीक्षा को लेकर महापौर ने नगर निगम मुख्यालय में एक बैठक रखी थी। एक भी अभियंता नाला सफाई के निरीक्षण के दौरान की फोटो तक नहीं दिखा सका।सब एसी में बैठकर नौकरी कर रहे हैं। कोई भी हो रहें कार्यों को देखने के लिए सड़क पर नहीं है। पुरी गर्मी इन्ही को लग रही है। घर बैठें फर्जी रिपोर्ट बनाकर ले आते है।

वहीं एक अभियंता ने महापौर को मार्च की रिपोर्ट दिखा दी। रिपोर्ट देख महापौर को गुस्सा आ गया और कहा कि नाला सफाई का कार्य मई में शुरू हुआ और रिपोर्ट मार्च की दिखा रहे हो। जहां चीफ इंजीनियर मनीष अवस्थी ने भी कड़ी नाराजगी व्यक्त की।


पीपीएन और नवीन मार्केट भरा तो रखना ध्यान

महापौर ने कहा कि पीपीएन और नवीन मार्केट में इस बार पानी भरा तो वहीं बुलाकर बीच पानी में खड़ा करू दूंगी। वहीं जोन-2 की समीक्षा के दौरान अवर अभियंता दिवाकर भाष्कर से जाजमऊ स्थित नाला की जानकारी मांगी, जहां जवाब दिया कि नाला बना दिया गया है। जहां महापौर ने मोबाइल पर हकीकत खोल दी। कल ही वहां से शिकायत आई और मौके पर कोई काम नहीं हुआ है।

जोन एक से मांगी रिपोर्ट

महापौर ने जोन-1 अधिशाषी अभियंता से नाला सफाई की रिपोर्ट मांगी। इस पर अभियंता नहीं बता पाए। जहां पारा चढ़ते ही चीफ इंजीनियर से कहा कि "इन अभियंताओं की वजह से शहर में जलभराव होता है म्योर मिल नाला का अता पता नहीं, लेकिन कागज़ों में नाला पूरी तरह साफ हो गया है।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story