×

Irfan Solanki: ED को सपा विधायक के घर मिले कई बड़े राज, अब आगे होने जा रहा ये एक्शन

Irfan Solanki ED Raid: ईडी की टीम विधायक के घर हैंड ब्लैंडर ( इलेक्ट्रिक कटर) लेकर पहुंची। जहां मीडिया द्वारा मशीन को लाने को पूछा तो कर्मी ने कोई जवाब नहीं दिया।

Anup Pandey
Published on: 7 March 2024 9:54 AM GMT
Irfan Solanki ED Raid
X

Irfan Solanki ED Raid  (Photo: social media )

Irfan Solanki ED Raid: सपा विधायक इरफान सोलंकी के यहां आज भोर से ही ईडी का छापा पड़ गया। काफ़ी देर से पूछताछ चल रही है। तो वहीं अब कटर मशीन मंगाई गई है। पिछले 8 घंटो से लगातार ईडी की छापे मारी जारी है। ईडी की टीम विधायक के घर हैंड ब्लैंडर ( इलेक्ट्रिक कटर) लेकर पहुंची। जहां मीडिया द्वारा मशीन को लाने को पूछा तो कर्मी ने कोई जवाब नहीं दिया।

मशीन आई किस लिए

किसी अलमारी या कोई बंद गेट का ताला खोलने को लेकर यह कटर मशीन लाई गई है। इसका अभी कोई जवाब नहीं मिला है। वहीं इरफान के घर के बाहर अंदर अर्धसैनिक बल लगा हुआ है। और छापेमारी चल रही है। वहीं विधायक के यहां छापा पड़ने से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है।कानपुर इरफान सोलंकी की आवास पर ED की raid का मामला और कानपुर हिंसा में फंडिंग के आरोपी हाजी वसी के घर भी ईडी ने छापा डाला है। इरफान की बेहद करीबी सपा नेत्री नूरी शौकत के घर भी ED विभाग की टीम पहुंच चुकी है। आरोप है कि नूरी शौकत ने इरफान को यात्रा के लिए फर्जी आधार कार्ड और टिकट उपलब्ध कराई थी।इरफान की पत्नी हाजी वसी की कंपनी हमराज कंस्ट्रक्शन में निर्देशक थी। जिसमें करोड़ों का घोटाला हुआ था।


फर्जी आधार यात्रा पर आना है फैसला

वहीं आगजनी कांड के बाद विधायक फरार हो गए थे। जहां पुलिस गिरफ्तारी को लगी थी।तो वहीं विधायक फर्जी आधार से यात्रा कर रहे थे। जिसके साक्ष्य पुलिस को मिले थे। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज़ किया था। जिसका फैसला आना है। लेकीन फैसला आने से पहले ही ईडी का छापा पड़ गया। तो वहीं इस छापे से सपा के अन्य विधायकों में सनसनी सी फैल गई।

सूत्रों के मुताबिक़ सोलंकी,भाई रिजवान जो जेल में बंद है। और शौकत अली, हाजी वसी, नूरी शौकत के कानपुर में लगभग पांच स्थानों और महाराष्ट्, मुंबई में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों सुरक्षा के बीच तड़के छापेमारी की।उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा सोलंकी और अन्य के खिलाफ दर्ज कई प्राथमिकियों के आधार पर ईडी ने उनके विरुद्ध धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था जिसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है।


जून माह में हाजी वसी की इमारत हुई थी सील

वसी की जून माह में बेनाझाबर में मानक के विपरीत बनी इमारत का अवैध हिस्सा केडीए ने गिरा दिया था।बिल्डर हाजी वसी की सात इमारतों को सील किया था।इन इमारतों में सील तोड़कर काम शुरू करा दिया गया था। केडीए की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया। और फिर से सील लगा दी गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story