×

Kanpur News: सिलेंडर ब्लास्ट से दुकान में लगी आग, एक की मौत

Kanpur News: कानपुर में सिलेंडर ब्लास्ट होने से अंडे की दुकान में आग लग गई। आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो गभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Anup Pandey
Published on: 6 April 2024 1:54 PM GMT (Updated on: 6 April 2024 3:41 PM GMT)
आग बुझाते दमकल कर्मी।
X

आग बुझाते दमकल कर्मी। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: बिल्हौर थाना क्षेत्र के उत्तरी पुरवा स्थित एक अंडे की दुकान में सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। वहीं आग की दुकान में खड़े दुकानदार सहित कई लोग आग की चपेट में आ गए। जिससे गंभीर झुलस गए। आग लगने से दो दुकानें जलकर खाक हो गई। सूचना पर पहुंची फायर टीम ने आग पर काबू पाया। घायलों को अस्पताल भेजा गया।

उत्तरी पुरवा का मामला

उत्तरी पुरवा क्षेत्र में देर शाम एक अंडे की दुकान में अचानक सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई। जिससे दुकानदार सहित तीन लोग गंभीर झुलस गए। आग की लपटों को देख और चीख पुकार सुन आस पास के ग्रामीण आ गए। फायर ब्रिगेड सहित पुलिस को सूचना दी गई। सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारण कोई ग्रामीण आग बुझाने की हिम्मत न जुटा सका।


मौके पर पहुंचीं फायर टीम और पुलिस

सूचना देने के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची। जहां घायलों को पुलिस ने शिवराजपुर सीएचसी अस्पताल भेजा। वहीं लगी आग को फायर टीम ने काबू पाया। आग से करीब आधा दर्जन बाइक भी जल गई। घटना के बाद से आस पास के दुकानदारों में दहशत है।

मौके पर पहुंचीं फायर टीम और पुलिस

सहायक पुलिस आयुक्त बिल्हौर अजय त्रिवेदी ने बताया कि थाना बिल्हौर क्षेत्रांतर्गत उत्तरी पुरा कस्बे में जीतू बहेलिया की दुकान में अज्ञात कारणों से सिलेंडर में आग लग गई। ब्लास्ट होने पर 3 व्यक्ति गंभीर घायल हो गए। जिसमें एक व्यक्ति जीतू राठौर की मृत्यु हो गई। वहीं दो घायलों को शिवराजपुर सीएचसी से हैलट अस्पताल भेजा गया है। मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुला साक्ष्य एकत्र किए गए हैं। शव को पोस्टमॉर्टम भेजा गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story