Kanpur News: शॉर्ट सर्किट से 8 दुकानों में लगी आग, दुकानें जलकर हुई राख

Kanpur News: फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन आग से सभी दुकाने पूर्ण रूप से जलकर राख हो चुकी है।

Anup Panday
Published on: 28 July 2023 6:17 AM GMT
Kanpur News: शॉर्ट सर्किट से 8 दुकानों में लगी आग, दुकानें जलकर हुई राख
X
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: अरमापुर स्टेट के अंदर बनी बाजार में शॉर्ट सर्किट से आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों में आग लग गई। आग की लपटों को देख आसपास के रहने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी। वहीं, फायर ब्रिगेड को भी सूचना होने पर मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन आग से सभी दुकाने पूर्ण रूप से जलकर राख हो चुकी है।

आग में 8 से ज्यादा दुकानें जलकर हुई राख

शुक्रवार की सुबह कुछ व्यापारियों के लिए निकृष्ट रहा। जहां दुकानदार देर रात अपनी दुकान समय से बंद कर घर गए थे। वहीं शुक्रवार को सुबह दुकान खोलने की तैयारी में घर से निकलने ही वाले थे। तभी मार्केट में आए हुए दुकानदारों ने उनको आग लगने की सूचना दी। आग की सूचना पर दुकानदार सहित परिवार दहशत में आ गया। दुकानदार मौके पर पहुंचा, जहां दुकान में लगी आग को देख दुकानदार सदमे में हो गया। दुकानों में आग लगने की सूचना पर अन्य बाजार के दुकानदार भी आ गए। आग की लपटों में एक बुक स्टाल, किराना, कपड़ा सहित 8 दुकानें जलकर राख हो गई। वहीं दुकानें जलने से दुकानदारों का लाखों का नुकसान हो गया।

टीन सेड में बनी है दुकानें

अरमापुर स्टेट के अंदर बाजार बनी हुई है। इस बाजार में दुकानें लकड़ी के पल्लो से बनी है। वहीं, छत पर टीन सेड पड़ी हुई है। लकड़ी के पल्ले होने पर आग ने अपनी पकड़ जल्द बना ली। जिससे आग का रुप विकराल हो गया। दुकानों में लगी आग को बुझाने में दुकानदार भी लग गए।

सूचना पर पुलिस व फायर पहुंची

बाजार के आस पास रहने वालों ने दुकानें में लगी आग की लपटों को देखा तो पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जहां मौके पर पुलिस व फायर की गाड़ियां पहुंच गई। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। फायर के अधिकारी ने बताया कि आग जहां तक शॉर्ट सर्किट से लगी है, बाकी आगे जांच की जा रही है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story