Kanpur News: लुटेरों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल सहित तीन गिरफ्तार, गिरोह का खुलासा

Kanpur News: मुठभेड़ में शामिल टीम को पुलिस उपायुक्त पश्चिम द्वारा 25,000 रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

Anup Pandey
Published on: 31 Aug 2024 2:58 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में अपराध को रोकने के लिए पुलिस अपनी कमर कस चुकी है। अब लूट और आपराधिक घटनाओं में शामिल बदमाशों की अब खैर नहीं है। शहर में हुई लूट की घटनाओं में शामिल बदमाश या तो शहर छोड़ दें रहें है। या अपराध का रास्ता छोड़ नया जीवन जीने लगे हैं। वहीं आज यानी शनिवार को भोर सुबह पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थीं। तभी बाइक सवार तीन लोग पुलिस को आते हुए दिखाई दिए, पुलिस को देखते ही तीनों भागने लगे। इसी दौरान पुलिस ने रुकने को कहा, जिस पर तीनों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। आत्म सुरक्षा में पुलिस ने भी फायरिंग कर दी। जिससे एक बदमाश घायल हो गया। तो दो को पुलिस ने हिरासत में लिया।

चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

आज समय करीब 4:00 बजे थाना अरौल पर मुखबिर द्वारा ग्राम बकोठी के पास जो लूट, छिनैती की घटनाएं, पेट्रोल पंप व घरों में चोरी करने वाले बदमाशों के आने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अरौल तथा टीम द्वारा बकोठी पेट्रोल पंप के आगे खलवा के पास चैकिंग की जा रही थी। तभी बकोठी की तरफ से मोटरसाइकिल पर तीन व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए जिनको रोकने का प्रयास किया गया। तो बदमाशों द्वारा पुलिस पर फायर किया गया। प्रतिरक्षा में बदमाश अमित उर्फ फुलई पुत्र रामेश्वर निवासी बेहटा मुजावर थाना बांगरमऊ उन्नाव के दाएं पैर में गोली लगी तथा अन्य दोनों बदमाश अवनीश पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी नरदोली थाना सिकंदरपुर वैश्य जिला कासगंज व सरजीत पुत्र नवाब सिंह निवासी ग्राम विजयनगर नरदोली थाना सिकंदरपुर वैश्य कासगंज को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में बकोठी पेट्रोल पंप लूट व क्षेत्र में अन्य चोरी की घटना को कुबूल किया है। घायल को उपचार के लिए सीएचसी बिल्हौर भेजा गया है तथा अन्य दोनों बदमाशों से गहनतापूर्वक पूछताछ की जा रही है। मुठभेड़ में शामिल टीम को पुलिस उपायुक्त पश्चिम द्वारा 25,000/- रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।


अब तक ज्ञात आपराधिक इतिहास

बदमाशों के विरुद्ध अब तक 8 से अधिक मुकदमों का पता चला है अन्य अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। वहीं, पुलिस द्वारा इन बदमाशों के पास से अवैध तमंचा, कारतूस व बकोठी पेट्रोल पंप में हुई लूट की डीवीआर बरामद हुई है। हिरासत में लिए गए बदमाशों से पूछताछ हो रही है। पुलिस के अनुसार तीनों ही शातिर बदमाश हैं। जो अभी तक की घटनाओं में शामिल थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story