Kanpur News: स्क्रैप फैक्ट्री में धमाका, 10 मजदूर झुलसे, कुछ की हालत गंभीर

Kanpur News: जूही निवासी रिजवान राखी मंडी में स्क्रैप फैक्ट्री चलाता है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार को एलपीजी सिलेंडर को कंप्रेस किया जा रहा था,इस दौरान विस्फोट हो गया जिससे आग लग गई और सिलेंडर फट गया।

Anup Panday
Published on: 24 Jun 2023 11:16 AM GMT

Kanpur News: शनिवार को जूही राखी मंडी स्थित एक फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से आग लग गई। हादसे के समय काम कर रहे 10 मजदूर झुलस गए। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। सभी को प्राइवेट वाहन से नजदीकी अस्पताल भेजा गया, जहां से गंभीर घायलों को हैलट रेफर कर दिया गया, पुलिस का कहना है कि घायलों के उपचार के बाद ही मामले में जांच कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

स्क्रैप फैक्ट्री में धमाका

जूही निवासी रिजवान राखी मंडी में स्क्रैप फैक्ट्री चलाता है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार को एलपीजी सिलेंडर को कंप्रेस किया जा रहा था,इस दौरान विस्फोट हो गया जिससे आग लग गई और सिलेंडर फट गया, जिससे फैक्ट्री में काम कर रहे 10 मजदूर घायल हो गए, हादसे की सूचना होते ही आस पास हड़कंप मच गया, और भारी भीड़ लग गई, वहीं घायलों को चीखते देख खड़ी भीड़ सहायता में लग गई, और घायलों को अस्पताल पहुंचाया, वहीं पड़ोसी की सूचना पर हादसे की जानकारी होने पर एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा, एसीपी बाबू पुरवा संतोष सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया,एडीसीपी ने बताया कि सिलेंडर फटने से हादसा हुआ है,यदि नियमों की अनदेखी की गई होगी तो जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

नहीं होती कार्यवाही

हादसे के बाद बिना कागजों के चल रही फैक्ट्रियों में हादसे के बाद कोई कार्यवाही नहीं होती है, वहीं फैक्ट्रियों ने बचाव के कोई इंतजाम भी नहीं होते है, जिससे हादसे के बाद बचाव कार्य किया जाएं।

अभी तक हुए हादसे

1- कानपुर देहात की वैभव एडीबिल ऑयल मिल में गैस सिलेंडर फटने से एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में तीन मजदूर घायल हो गए जबकि एक दर्जन मजदूर जख्मी हो गए।

2-सरायमिता के पास प्लांट में सिलेंडर फटने से हुई थी mout

3- दादा नगर में सिलेंडर फटने से हुए थे कई लोग जख्मी

Anup Panday

Anup Panday

Next Story