×

Kanpur News: परमट के आनंदेश्वर मंदिर में गिरी फॉल सीलिंग, भक्तों में मची भगदड़

Kanpur News: कुछ दिनों से मंदिर के गर्भगृह से लेकर बाहर तक फॉल सीलिंग का काम किया गया था। आज आरती के बाद भक्तों के लिए दरबार खोल दिया गया और भक्त पूजा करने लगे। इसी दौरान जब कई भक्त गर्भगृह के अंदर शिवलिंग पर जलाभिषेक और पूजन कर रहे थे।

Anup Pandey
Published on: 22 Sep 2023 3:50 PM GMT
Fall ceiling collapses in Anandeshwar temple of Parmat, stampede among devotees
X

परमट के आनंदेश्वर मंदिर में गिरी फॉल सीलिंग, भक्तों में मची भगदड़: Photo- Social Media

Kanpur News: कानपुर के आनंदेश्वर मंदिर में गर्भगृह के अंदर छत पर लगी फॉल सीलिंग गिरने से हड़कंप मच गई। मंदिर में मंगला आरती होने के बाद भक्त दर्शन के लिए अंदर पहुंचे थे और पूजन कर रहे थे तभी अचानक मंदिर गर्भगृह की छत की फॉल सीलिंग भरभरा कर गिर गई। इससे भक्तों में भगदड़ मच गई। मंदिर प्रशासन के लोग वहां पहुंचे। सूचना होने पर कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंची गई, जांच के बाद किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

शहर का है प्राचीन मंदिर-

श्री आनंदेश्वर मंदिर में प्रतिदिन हजारों लोग मंगला आरती से लेकर रात्रि की आरती तक दर्शन करने पहुंचते हैं। मंदिर में अधिकतर समय अंदर निर्माण कार्य लगातार किया जाता है। कुछ दिनों से मंदिर के गर्भगृह से लेकर बाहर तक फॉल सीलिंग का काम किया गया था। आज आरती के बाद भक्तों के लिए दरबार खोल दिया गया और भक्त पूजा करने लगे। इसी दौरान जब कई भक्त गर्भगृह के अंदर शिवलिंग पर जलाभिषेक और पूजन कर रहे थे। तभी गर्भगृह छत की फॉल सीलिंग अचानक भर भरा कर गिर गई। जिससे मंदिर के अंदर शोर व भक्तों में भगदड़ मच गई। शोर सुन मंदिर के कर्मचारी व पुजारी आ गए। फॉल सीलिंग गिरी देख होश उड़ गए। वहीं गिरी फॉल सीलिंग को हटा कर देखा तो कोई भी जनहानि नहीं हुई थी और राहत की सांस ली। किसी भी तरह से कोई नुकसान नहीं हुआ। कुछ ही देर में वहां पुलिस भी पहुंच गई। मंदिर प्रशासन ने कहा है कि निर्माण किए जाने वाले ठेकेदार के संबंध में जांच कराई जाएगी।

क्या बोले-पुजारी

आरती के बाद ये घटना हुई है। जहां लोग जलाभिषेक करते हैं। उससे कुछ ही दूरी पर फॉल सीलिंग गिरी है। जब फॉल सीलिंग गिरी है तो उस समय वहां कोई भी भक्त नहीं था। कार्य कुछ दिनों पहले हुआ है। ये कैसे गिरी है। इसके लिए कार्य करने वाले ठेकेदार को सूचना दे दी गई है। यहां रोज हजारों में भक्त आते हैं। कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन सबकी रक्षा प्रभु करते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story